Friday, May 17, 2024
HomePoliticsLok Sabha Elections: क्या बीजेपी काट देगी वरुण और मेनका का टिकट?...

Lok Sabha Elections: क्या बीजेपी काट देगी वरुण और मेनका का टिकट? इन चेहरों पर खेल सकती है दांव

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव में मेनका गांधी और वरुण गांधी का टिकट कट सकता है। भाजपा ने सुल्तानपुर और पीलीभीत में नए चेहरों की तलाश शुरू कर दी है। बीजेपी इस समय लोकसभा चुनाव के लिए जनमत संग्रह करा रही है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, पोल रिपोर्ट से पता चला है कि सुल्तानपुर में बीजेपी कार्यकर्ता स्थानीय सांसद मेनका गांधी से नाखुश हैं। मेनका गांधी की संसदीय क्षेत्र में कम उपस्थिति पर भी जनता ने नाराजगी जताई। मेनका संगठनात्मक कार्यक्रमों से भी ज्यादातर समय गायब रहती हैं।

पीलीभीत के उम्मीदवार को बदलने का फैसला

जांच रिपोर्ट में भाजपा पीलीभीत के सांसद वरुण गांधी से नाखुस है। इसके साथ ही भाजपा का स्थानीय संगठन भी पूरी तरह सांसद के विरोध में हैं। वरुण गांधी के बयानों के बाद पार्टी नेतृत्व ने इस बार पीलीभीत के उम्मीदवार को बदलने का फैसला किया। पार्टी राज्य सरकार में कुर्मी जनजाति से एक राज्य मंत्री बनाने की तैयारी कर रही है।

वरुण गांधी ने दो साल से दूरी बनाई

बीजेपी सांसद पिल्लैहित वरुण गांधी ने पिछले तीन साल से खुद को बीजेपी से अलग कर लिया है. वरुण गांधी ने भी पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में आम चुनाव में हिस्सा नहीं लिया. वे आयोजित कार्यक्रमों में भी हिस्सा नहीं लेते. वरुण अक्सर केंद्र सरकार और राष्ट्रीय संस्थाओं के फैसलों के खिलाफ भी बोलते रहे हैं।

मंत्री नहीं बनाये जाने से है नाराज

बीजेपी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि वह इस बात से नाराज हैं कि मेनका गांधी और वरुण गांधी को केंद्र सरकार में मंत्री नहीं बनाया गया। गौरतलब है कि मेनका गांधी मोदी 1.0 सरकार में मंत्री थीं।

Also Read: Lucknow News: लिफ्ट में फंसी बच्ची जब रो-रोकर लगाती रही बचाने की गुहार, वीडियो वायरल

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular