Monday, July 8, 2024
HomePoliticsLok Sabha Elections : आगामी चुनाव को लेकर योगी मंत्रिमंडल की बैठक,...

Lok Sabha Elections : आगामी चुनाव को लेकर योगी मंत्रिमंडल की बैठक, दिल्ली में हुआ मंथन, उपचुनावों  टिकट पर भी पार्टी में चर्चा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Elections : हाल ही में सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर और सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए दारा सिंह चौहान को लेकर  योगी मंत्रिमंडल के विस्तार पर शुक्रवार को दिल्ली में मंथन किया गया। बता दें, दारा सिंह के इस्तीफे के बाद से खाली हुई मऊ जिले की घोसी सीट और बसपा सांसद अफजाल अंसारी की सदस्यता रद्द होने से खाली हुई गाजीपुर सीट पर उप चुनाव को लेकर भी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के बीच इस बात चर्चा हुई।

एनडीए में शामिल होने के बाद अब पार्टी पर दबाव

उत्तर प्रदेश की राजनीति इन दिनों काफी चर्चा का विषय बनी हुई है। एक ओर जहां विपक्ष सत्ता धारी सरकार को घेरने का काम कर रही है, तो वहीं दूसरी ओर योगी सरकार आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर मशरुफ है। बता दें कि सूत्रों के हवाले से खबर है कि सुभासपा के एनडीए में शामिल होने के बाद अब पार्टी पर ये दबाव बना हुआ है कि विधानमंडल के मानसून सत्र से पहले मंत्रिमंडल का विस्तार कर ओमप्रकाश राजभर को मंत्री बनाया जाए। जिसके चलते सुभासपा सदन में सरकार में सहयोगी के रूप में उपस्थित रहना चाहती है।

विधायक भी मंत्री बनने की दौड़ में

वहीं दारा सिंह चौहान को भी मंत्री बनाया जाना है। वहीं पार्टी के शीर्ष का कहना कि बतौर मंत्री दारा सिंह को घोसी से उप चुनाव लड़ाने से चुनाव में राजनीतिक फायदा मिलेगा। उधर, योगी सरकार 1.0 में जलशक्ति मंत्री रहे महेंद्र सिंह, पूर्व एमएसएमई मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, पूर्व ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा सहित सरकार के युवा विधायक भी मंत्री बनने की दौड़ में शामिल हैं।

सांसदों के साथ होने वाली बैठक के मद्देनजर दिल्ली बुलाया

सूत्रों के हवाले से खबर सामने आई है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी को मंत्रिमंडल विस्तार और उप चुनाव के साथ आगामी दिनों में यूपी के सांसदों के साथ होने वाली बैठक के मद्देनजर दिल्ली बुलाया है। बीते दिनों मामले में बीएल संतोष के दो दिवसीय लखनऊ प्रवास में सामने आए फीडबैक के आधार पर आगे की रणनीति तय करने को लेकर बात की है। इसके साथ ही नड्डा और भूपेंद्र चौधरी के बीच बृहस्पतिवार को भी मुलाकात हुई थी।

Also Read: Kanpur News: स्कूल में ‘जय श्रीराम’ बोलने पर शिक्षक ने छात्रों को पीटा, फिर कहा- यहां पर नहीं लगा…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular