Tuesday, July 16, 2024
Homeउत्तराखंडLove Jihad: लव जिहाद के साए में देवभूमि! प्रदेश में व्यापारियों ने...

Love Jihad: लव जिहाद के साए में देवभूमि! प्रदेश में व्यापारियों ने की सख्त कार्रवाई की मांग..

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Love Jihad: हाल ही में उत्तराखंड एक के बाद एक आ रहे लव जिहाद के मामले ने उत्तराखंड की के शांत वातावरण में भी लव जिहाद नाम का जहर खोल दिया है। दरअसल पिछले एक-दो महीने में प्रदेश के कई जिलों में लव जिहाद के मामले दर्ज किए गए हैं। ताजा मामला उत्तरकाशी के पुरोला से आया था। जहां हालात अभी भी सामान्य नहीं हो पाए हैं। शनिवार को उत्तरकाशी के बाजारों को बंद भी रखा गया था। व्यापारियों ने लव जिहाद के मामले में आरोपियों पर सख्त कार्रवाई करने और इन मामलों पर रोक लगाने के लिए प्रदर्शन भी किया।

सीएम ने लव जिहाद पर कही ये बात

सोमवार को इन मामलों पर पहली बार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपनी चुप्पी तोड़ी है उन्होंने कहा है कि उत्तराखंड के शांत वातावरण में इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की शांति को भंग करने और कानून को तोड़ने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

रेखा आर्य ने कहा- मामलों को देखते हुए हमें सतर्क रहना चाहिए

पहाड़ में बढ़ती जा रही लव जिहाद की घटना को देखते हुए यमुना घाटी के व्यापारियों ने कल बाजार बंद रखने का ऐलान किया। साथ ही उत्तरकाशी में गुस्साए लोगों ने समुदाय विशेष के दुकानों के बोर्ड तोड़ा। वहीं बाल विकास मंत्री और रेखा आर्य ने कहा है कि इन मामलों को देखते हुए हमें सतर्क रहना चाहिए, खासतौर पर जिन बालिकाओं ने केरला स्टोरी नहीं देखी उन्हें यह देखनी चाहिए क्योंकि इस स्टोरी में इस घटना की विस्तृत जानकारी है कि किस तरह से धर्म विशेष के लोग माइंड वास करते हैं। साथ ही कहा कि सोशल मीडिया मित्रता पर भी हमें सजग रहना चाहिए।

ये भी पढ़ें:- Conservation Of Tigers: बाघों के संरक्षण का दावा हो रहा फेल,13 बाघों की मौत से वन विभाग में हड़कंप

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular