Saturday, July 6, 2024
Homeउत्तर प्रदेशLove Jihad: प्रेमी ने प्रेमिका के सामने रख दी धर्म परिवर्तन की...

Love Jihad: प्रेमी ने प्रेमिका के सामने रख दी धर्म परिवर्तन की शर्त, ठुकराया तो अकेला छोड़ गया, पढ़ें पूरा मामला

- Advertisement -

Love Jihad

इंडिया न्यूज, औरैया (Uttar Pradesh) । 10 सालों का प्यार और अब साथ न रखने की वजह धर्म परिवर्तन का बनाया जा रहा महिला पर दबाव। औरैया जिले से ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां एक महिला ने थाने में पहुचकर शिकायत दर्ज कराई है। आरोप लगाया की एक मुस्लिम लड़के ने उसे अपने प्यार में फंसाया और शादी कर दस साल तक अपने साथ रखा। अब धर्म परिवर्तन का दबाब बना रहा है और साथ में रखने से मना कर रहा है। जब महिला ने साथ रहने की जिद की तो उसके साथ मारपीट की। पुलिस पूरे मामले की जांच की बात कह रही है।

झांसी की रहने वाली है पीड़िता
झांसी जिले की रहने वाली सपना नाम की महिला का कहना है, ”शहजाद नाम के युवक से प्रेम विवाह किया था। 10 साल तक वह मेरे साथ रहा, लेकिन अचानक एक दिन मुझे छोड़ कर चला गया। जब 6 महीने से उस की तलाश करती रही। इस बीच पता लगा कि वह औरैया जिले का रहने वाला है। जब मैं उस के घर पहुची तब पता लगा कि शहजाद की दूसरी पत्नी भी है, लेकिन जब सपना ने शहजाद और अपनी शादी के बारे में उनके घरवालों को बताया तो उसके घर वालों ने मारपीट शुरू कर दी। शहजाद अपने साथ रखने के लिए मुझ पर अक्सर धर्मपरिवर्तन का दबाब बनाता था।”

पिछले 6 महीने से अपने पति की तलाश कर रही झांसी की रहने वाली सपना ने औरैया पुलिस में एक तहरीर दी है। जिसमें उससे लिखा है की शहजाद राईन नाम के युवक ने मुझे प्यार में फंसाया और उसने मेरे साथ प्रेम विवाह किया इसके साथ मेरे साथ शारीरिक आर्थिक शोषण भी किया। पिछले कुछ सालों से शहजाद मुझे झांसी में ही छोड़कर चला गया। इस बीच शहजाद मुझ पर अक्सर धर्म परिवर्तन की बात कहता ओर दबाब बनाता रहता था। मै पिछले 6 महीने से अपने पति की तलाश करती रही तब मुझे किसी तरह औरैया जिले का पता मिला जिसके बाद जब आज में उसके घर आई तो उसके घर वालो ने बुरी तरीके से पीटा और गाली गलौज कर मुझे भगा दिया।

डिप्टी एसपी बोले- मामला दर्ज किया, जल्द होगी पूछताछ
इस पूरे मामले को लेकर डिप्टी एसपी प्रदीप कुमार ने बताया औरैया कोतवाली में एक महिला ने शिकायती पत्र दिया है। जहा वह झांसी जिले की रहने वाली है। उसने शिकायती पत्र में लिखा है कि उसने झांसी में 10 साल पहले एक युवक के साथ प्रेम विवाह किया था, किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ दोनों में ओर वह उसे छोड़कर चला आया मामला दर्ज कर लिया है इस पूरे मामले में जांच शुरू की जा रही है।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular