Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडLove Jihad: उत्तरकाशी के पुरोला में 15 जून होगी महापंचायत, डीजीपी ने...

Love Jihad: उत्तरकाशी के पुरोला में 15 जून होगी महापंचायत, डीजीपी ने कसी कमर, जानें पूरी खबर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Love Jihad: उत्तरकाशी में लव जिहाद को लेकर मामला शांत होता नजर नहीं आ रहा है। जिसको लेकर 15 तारीख को होने वाली महापंचायत पर पुलिस और प्रशासन पर सवाल खड़े होते जा रहे हैं। जिसको लेकर स्वयं जिलाधिकारी सहित पुलिस अधीक्षक पुरोला पहुंचे। भाकपा (माले) के राज्य सचिव इन्द्रेश मैखुरी ने पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार से सवाल किया है कि आखिर उन्हें धमकी मिलने के बावजूद वह चुप क्यों हैं।

26 मई को पुरोला की घटना

मैखुरी ने 26 मई को पुरोला की घटना के उल्लेख के साथ पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर कहा कि एक व्यक्ति ने अपने फेसबुक अकाउंट से आपके कार्यालय का फोटो साझा किया और लिखा कि उक्त व्यक्ति ने लव जिहाद के मामले में आपसे बात की। पोस्ट में यह भी लिखा है कि पुलिस जबरन पुरोला में दुकानें खुलवाने का प्रयास न करे। यह हैरत की बात है कि गैर कानूनी तरीके से, डराकर बंद कराई गई दुकानों के मामले में कोई व्यक्ति, राज्य पुलिस के मुखिया को ऐसा कह सकता है कि पुलिस जबरन दुकानें खुलवाने की कोशिश न करे। यह तो खुली धमकी है। जिस फेसबुक एकाउंट पर लिखी गयी है, उसका नाम है- देवभूमि रक्षा अभियान।

अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

पुरोला में अल्पसंख्यकों की दुकानों के बाहर धमकी भरे पोस्टरों पर भी देवभूमि रक्षा अभियान नाम लिखा है। हैरत की बात है कि पुरोला में पोस्टर लगाने के लिए जिस अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है, वह तो खुले तौर पर डीजीपी कार्यालय में न केवल फोटो खिंचवा रहा है बल्कि दावा कर रहा है कि पुलिस जबरन पुरोला में दुकानें खुलवाने की कोशिश न करे।

ओवैसी की महापंचायत रोकने की मांग

राज्य के पुलिस प्रमुख होने के बाद भी आप ऐसी बातें क्यों बर्दाश्त कर रहे हैं, यह समझना मुश्किल है। ऐसे व्यक्तियों को इस तरह की छूट क्यों दी जा रही है। एक व्यक्ति तो इससे पहले भी हरिद्वार धर्म संसद समेत तमाम जगह नफरत भरे भाषण देने में शामिल रहा है। उच्चतम न्यायालय का आदेश है कि पुलिस स्वतः संज्ञान लेकर कार्यवाही करे और सांप्रदायिक घृणा और उन्माद फैलाने की अनुमति किसी को नहीं दी जानी चाहिए।

क्या है पूरा मामला?

26 मई के दिन उबैद और जितेंद्र सैनी को स्थानी लोगों ने एक नाबालिग लड़की के साथ पकड़ा था। ये आरोप था कि वह लड़की को भगाने की कोशिश कर रहे थे। जिसकी खबर लगते ही  स्थानीय लोगों ने उन्हें पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। दोनों लड़के नजीबाबाद के रहने वाले हैं और गद्दे की दुकान पर काम करते थे। जिसे लेकर मुस्लिम व्यापारियों के खिलाफ लव जिहाद के विरोध में विरोध प्रदर्शन किया गया।

ये भी पढ़ें:- Uttarkashi News: पलायन करने को मजबूर विशेष समुदाय के लोग, BJP लीडर जाहिद को भी छोड़ना पड़ा इलाका

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular