Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडLove Jihad: लव जिहाद की आग में उबल रही है उत्‍तरकाशी, असदुद्दीन...

Love Jihad: लव जिहाद की आग में उबल रही है उत्‍तरकाशी, असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर रखी ये मांग

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Love Jihad: उत्तरकाशी के पुरोला में लव जिहाद को लेकर मामला गरमाया हुआ है। 15 जून को पुरोला में होने वाली महापंचायत के मामले में डीएम और एसएसपी में फीडबैक लेकर लोगों से क्षेत्र में आपसी सौहार्द और शांति बनाए रखने की अपील की।

वहां रह रहे लोगों को सुरक्षा प्रदान- असदुद्दीन ओवैसी

महापंचायत की घोषणा किए जाने के बाद एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दी ओवैसी ने इसे लेकर ट्वीट किया है। असदुद्दीन ओवैसी ने 15 जून को पुरोला में होने वाली महापंचायत पर तुरंत रोक लगाए जाने की मांग की है। साथ ही असदुद्दीन ओवैसी ने वहां रह रहे लोगों को सुरक्षा प्रदान करने की मांग भी की है।

डीएम ने क्षेत्र में शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील

इस बीच मामले के 17वें दिन डीएम अभिषेक रूहेला और एसपी अर्पण यदुवंशी ने स्थानीय प्रतिनिधियों और व्यापारियों के साथ बैठक कर क्षेत्र में शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की। दुकानें खोलने को लेकर समुदाय विशेष के लोगों ने अधिकारियों से साफतौर पर कहा कि जब से पुरोला में धमकी भरे पोस्टर लगे हैं, उनमें डर का माहौल पैदा हुआ है। इसलिए अब तक दुकानें नहीं खोली गईं।

ये है पूरा मामला?

26 मई के दिन उबैद और जितेंद्र सैनी को स्थानी लोगों ने एक नाबालिग लड़की के साथ पकड़ा था। ये आरोप था कि वह लड़की को भगाने की कोशिश कर रहे थे। जिसकी खबर लगते ही  स्थानीय लोगों ने उन्हें पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। दोनों लड़के नजीबाबाद के रहने वाले हैं और गद्दे की दुकान पर काम करते थे। जिसे लेकर मुस्लिम व्यापारियों के खिलाफ लव जिहाद के विरोध में विरोध प्रदर्शन किया गया।

ये भी पढ़ें:- Breaking: सीएम धामी ने उत्तराखंड को 1322 करोड़ रुपये की किस्त जारी करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त करते हुए, कहा..

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular