Friday, May 17, 2024
HomeKaam Ki BaatLPG Cylinder: त्योहारों में जनता को फिर लगा धक्का, कमर्सिअल सिलिंडर्स के...

LPG Cylinder: त्योहारों में जनता को फिर लगा धक्का, कमर्सिअल सिलिंडर्स के बढे दाम

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), LPG Cylinder: पेट्रोलियम कंपनियों ने नवंबर महीने की पहली तारीख को कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में जोरदार इजाफा किया है।19 किलोग्राम वाला सिलेंडर अब 100 रुपये से ज्यादा महंगा हो गया है। आज से नवंबर का महीना शुरू हो गया है और दिवाली से पहले पहली तारीख को करवाचौथ त्योहार पर ही LPG सिलेंडर पर महंगाई तूफान आ पड़ा है। पेट्रोलियम कंपनियों ने कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में एक बार फिर से कीमत में इजाफा किया है। अब 1 नवंबर 2023 से 19 किलोग्राम वाला एलपीजी गैस सिलेंडर 100 रुपये से ज्यादा महंगा हो गया है। हालांकि, लेकिन रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में अभी कोई बदलाव नहीं किया गया है।

इतने की मिलेगी अब एक सिलेंडर 

CL की वेबसाइट के मुताबिक, आज से 19 किलोग्राम वाला कॉमर्शियल LPG सिलेंडर राजधानी दिल्ली में 1,833 रुपये से मिलेगा, जो कि पहले 1731 रुपये में मिल रहा था। दूसरे महानगरों की अगर बात करें तो मुंबई में इसकी कीमत बढ़कर 1785.50 रुपये हो गई है, जो पहले 1684 रुपये का था। वहीं कोलकाता में 1839.50 रुपये की जगह अब 1943.00 रुपये का बिकेगा, और वहीं चेन्नई में इसकी कीमत 1999.50 रुपये हो गई, जो पहले तक 1898 रुपये थी।

रसोई गैस सिलेंड पे मिली राहत

फेस्टिव सीजन में दिवाली से पहले जहां कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों पर झटका लगा है, तो वहीं दूसरी ओर 14.2 किलो वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें बनी हुई हैं, जो एक राहत भरी बात है। महीने में होने वाले गैस की कीमतों में संशोधन के तहत इनमें कोई भी फेर बदल नहीं किया गया। इससे पहले रक्षाबंधन के त्योहार से पहले अगस्त महीने में सरकार ने इनकी कीमतों में 200 रुपये की कटौती कर के बड़ा तोहफा दिया था।

also read : Lucknow: आजम खान की बढ़ी मुश्किलें,योगी कैबिनेट ने पास ये 20 प्रस्ताव

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular