Sunday, July 7, 2024
HomeKaam Ki BaatLPG Cylinder: मोदी सरकार का बड़ा तोहफा! अब इस तरह 600 रुपये...

LPG Cylinder: मोदी सरकार का बड़ा तोहफा! अब इस तरह 600 रुपये में मिलेगा सिलेंडर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), LPG Cylinder Subsidy: मोदी सरकार ने बुधवार (4 अक्टूबर) को  उज्जवला योजना के लाभार्थी के लिए बड़ी सौगात दी है। मोदी कैबिनेट ने उज्जवला योजना के लाभार्थी की सब्सिडी 200 रुपये से बढ़ाकर 300 रुपये कर दी है। बता दें इससे पहले कैबिनेट ने रक्षा बंधन और ओणम के अवसर पर LPG में 200 रुपये कटौती की घोषणा थी। आज उज्जवला के लाभार्थी के लिए 200 से बढ़ाकर 300 रुपये कर दी गई है।

केंद्रीय मंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी जानकारी

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मीटिंग के बाद प्रेस कॉनफ्रेंस कर कहा, ”पीएम मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई। हमने रक्षा बंधन और ओणम के अवसर पर रसोई गैस के सिलेंडर में 200 रुपये की कटौती करके की थी। ये कीमत घटकर 1100 से कम होकर 900 रुपये हो गई। उज्जवला योजना के लाभार्थी के 700 रुपये में गैस मिलने लगा था। उज्जवला योजना के लाभार्थी की बहनों की अब 300 रुपये की सब्सिडी मिलेगी। यानि उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को अब गैस सिलेंडर 600 रुपये में मिलेंगे।”

दिल्ली में उज्ज्वला लाभार्थी फिलहाल 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर के लिये 703 रुपये देते हैं, जबकि इसका बाजार मूल्य 903 रुपये है। केंद्रीय मंत्रिमंडल के निर्णय के बाद उन्हें सिलेंडर 603 रुपये में मिलेगा।

ALSO READ: AAP सांसद के आवास पर ED रेड के छापे का विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने कसा शिकंजा, जानें पूरा मामला 

AAP सांसद के आवास पर ED रेड के छापे का विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने कसा शिकंजा, जानें पूरा मामला

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular