Saturday, July 6, 2024
Homeउत्तर प्रदेशLucknow: 11 साल की बच्ची को लगा 11000 वोल्ट ... बिजली...

Lucknow: 11 साल की बच्ची को लगा 11000 वोल्ट … बिजली का झटका, डॉक्टरों को काटने पड़े दोनों हाथ

- Advertisement -

India News UP ( इंडिया न्यूज ),Lucknow: लखनऊ में 11 साल की बच्ची के साथ हुआ एक भयानक हादसा , बच्ची 11000 वोल्ट की बिजली लाइन के चपेट में आ गई। गंभीर हालत में उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जान बचने के लिए डॉक्टरों ने ये कदम उठाया, जानतें है पूरा मामला

यह है पूरा मामला

लखनऊ में उत्तर प्रदेश में, एक 11 साल की बच्ची ने 11000 वोल्ट विद्युत लाइन से चोट खा ली. इस घटना के दौरान उसने कठिनाई से झुलसा। उसके परिवार ने उसे तत्काल अस्पताल में भर्ती करा दिया। उसके इलाज के दौरान डॉक्टरों ने उसके दोनों हाथ काटने पर मजबूर किया। उसके परिजनों ने भी बिजली विभाग पर लापरवाही का गलत विश्वास किया है।

ये भी पढ़ें: Uttarakhand News: कार ने स्कूटी को मारी टक्कर, 2 लोगों की दर्दनाक मौत

जानकारी का अनुसार, ठाकुरगंज थाना क्षेत्र में बरौरा हुसैन बाड़ी के तहत रहने वाली सातवीं कक्षा की छात्रा नैना चौरसिया अपने पिता-माता समेत दो भाई-बहनों के साथ निवास करती है। उस दिन, बच्ची अपने पड़ोसी की छत पर कपड़े सुखाने गई थीं, आगे की ओर बढ़ते हुए वह 11000 वोल्ट की विद्युत रेखा के संपर्क में आ गईं, जिससे बिजली के संपर्क में आ गई।

ज़िंदा रखने के लिए काटना पड़ा हाथ

इसके बाद बच्ची ने खुद को बचाने के लिए दूसरे हाथ से लोहे की रॉड पकड़ ली, जिससे वह बुरी तरह झुलस गई। बच्ची को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां हालत बिगड़ने पर डॉक्टरों ने बच्ची के दोनों हाथ काट दिए, इससे उसकी जान बच सकी।

डॉक्टर ने बताया ये …

KGMC के PRO डॉ. सुधीर सिंह ने बताया कि एक बच्ची जिसकी उम्र करीब 11 साल है, जो 11000 बिजली लाइन के संपर्क में आ गई। बच्ची को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया। जिसके दोनों हाथ बुरी तरह जल गए थे। पूरे शरीर में संक्रमण पहुंच रहा था और हालत बिगड़ती जा रही थी, इस कारण दोनों हाथ हटाने पड़े। फिलहाल, बच्ची का इलाज जारी है।

ये भी पढ़ें: UP Crime: कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ देकर करते थे लूटपाट, पुलिस ने किया गैंग को गिरफ्तार

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular