Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsLucknow: 12 साल की लड़की ने भेजा था स्कूल को बम से...

Lucknow: 12 साल की लड़की ने भेजा था स्कूल को बम से उड़ाने का मेल, जांच में हुआ बड़ा खुलासा

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),Lucknow: UPATS की जांच में पता चला कि बच्चे ‘डिस्कॉर्ड’ नामक अंतरराष्ट्रीय गेमिंग ऐप पर चैट कर रहे थे, जहां उन्होंने गलती से लखनऊ में स्थित एक स्कूल को बम हमले के लिए एक मेल भेज दिया। बच्चों ने बताया कि उन्हें स्कूल की आईडी पेम्फलेट से मिली है।

यह है पूरा मामला

लखनऊ के एक स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी के मामले में उत्तर प्रदेश की Anti Terrorist Squad यानी UPATS और लखनऊ पुलिस की जांच में चौकाने वाला मामला सामने आया है। जांच के दौरान पता चला कि महाराष्ट्र की रहने वाली 12 वर्षीय लड़की ने एक गेमिंग ऐप में मिले टास्ट के दौरान स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी वाला मेल भेजा था। धमकी वाला मेल स्कूल की ईमेल आईडी पर भेजा गया था। 9 मई को लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी में स्थित बिरला ओपन माइंड पब्लिक स्कूल की एडमिशन ईमेल आईडी पर एक ईमेल आया था।

ये भी पढ़ें: बंदर खा गए 35 लाख की चीनी, अब देना होगा जुर्माना

ईमेल में एक हफ्ते में एक करोड़ रुपये नहीं देने पर जुलाई में स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए स्कूल के प्रिंसिपल की शिकायत के बाद संबंधित धारा के तहत FIR दर्ज की गई। इसके बाद सर्विलांस और सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस की एक टीम बनाई गई। जांच में पता चला कि बच्चे इंटरनेशनल गेमिंग ऐप ‘डिस्कॉर्ड’ पर चैट कर रहे थे, जहां उन्होंने गलती से लखनऊ के स्कूल को बम हमले का मेल भेज दिया। बच्चों ने पुलिस को बताया कि उन्हें स्कूल की आईडी एक पंपलेट से मिली है।

जांच में पुलिस का कहना है ये

मेल पहले से ही ड्राफ्ट करके एक कार्य के रूप में दिया गया था ताकि जब बच्ची उसे पूरा करती, उसे प्वॉइंट्स मिलते। भारतीय पुलिस का कहना है कि बच्ची महाराष्ट्र में रहने वाली है और वह लखनऊ या किसी स्कूल से जुड़ी नहीं है। बच्ची बेगुनाह है और इसकी पहचान गुप्त रखी गई है, इस बच्ची के कानपुर और दिल्ली के स्कूलों से किसी भी बम धमकि से कोई संबंध नहीं है। हालांकि पुलिस विभिन्न दृष्टिकोण से इस मामले की जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें: Hardoi News: गर्लफ्रेंड के लिए लुटेरे बने युवक, महिला कारोबारी टारगेट… लूट लिया कैश-ज्वैलरी से भरा बैग

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular