Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशLucknow: ज्वैलर्स से लूटपाट करने वाले 4 बदमाश गिरफ्तार, रेकी कर देते...

Lucknow: ज्वैलर्स से लूटपाट करने वाले 4 बदमाश गिरफ्तार, रेकी कर देते थे वारदात को अंजाम

- Advertisement -

Lucknow

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Uttar Pradesh): उत्तर प्रदेश के लखनऊ में पुलिस ने ज्वैलर्स के साथ लूटपाट करने वाले 4 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए बदमाश उड़ीसा के रहने वाले हैं। इनके पास से लाखों के जेवर और नकदी भी बरामद हुई है। इन लोगों उड़ीसा के साथ यूपी के कई जिलों में लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दिया है।

डीसीपी उत्तरी एसएम कासिम आब्दी ने बताया कि 13 दिसंबर को गुडंबा मिश्रपुर में ज्वैलर्स के साथ लूटपाट हुई थी। इस घटना को उड़ीसा के बदमाशों ने अंजाम दिया था। वे घटना को अंजाम देने से पहले कई दिनों बाइक से रेकी करते थे। उसके बाद मौक़ा मिलते ही वारदात को अंजाम देकर भाग जाते थे। पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ की जा रही है।

चेकिंग के दौरान पुलिस ने पकड़ा
इंस्पेक्टर आलोक कुमार राय ने कहा कि वाहन चेकिंग के दौरान दो बाइक पर भाग रहे चार लोगों को पकड़ा गया। इनकी बाइक पर नंबर प्लेट न होने पर रोकने का प्रयास किया गया था। पूछताछ में बताया कि 13 दिसंबर को सर्राफ से हुई लूट की घटना को अंजाम दिया था। इसी आधार पर उड़ीसा जाजपुर के दसमणिया गांव निवासी दीपक प्रधान, उड़ीसा गंजाम दुमकुड़ी शाहपुर निवासी आर्यन प्रधान, उड़ीसा जाजपुर दसमणिया निवासी भोला प्रधान और अर्जुन प्रधान को गिरफ्तार कर लिया गया। इनके पास से गुडंबा और कानपुर के नौबस्ता में लूट के जेवरात, नकदी और लूट में प्रयुक्त दो बाइक बरामद हुई। चारों लुटेरे उड़ीसा से रांची तक बाइक से आए। जहां से बस पर बाइक लादकर प्रयागराज आये। वहां से फिर बाइक से लखनऊ तक आए। जिससे कोई इनके रूट को सीसीटीवी की मदद से खोज न सके। इसके बाद शहर के ज्वैलर्स के विषय में जानकारी जुटाकर बाइक से रेकी शुरू कर दी थी।

पुलिस पूछताछ में लुटेरों ने बताया कि शहर में आने के बाद OLX के माध्यम से मटियारी चिनहट पर रूम लेकर रहने लगे। लखनऊ के विभिन्न क्षेत्रों में सर्राफा दुकानों पर घूम-घूम कर लूट की रेकी कर मिश्रपुर स्थित मां लक्ष्मी ज्वैलर्स के साथ घटना को अंजाम दिया।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular