Tuesday, July 9, 2024
Homeउत्तर प्रदेशLucknow: बागियों पर बीजेपी का एक्शन जारी, प्रदेश भर में 800 कार्यकर्ता...

Lucknow: बागियों पर बीजेपी का एक्शन जारी, प्रदेश भर में 800 कार्यकर्ता पार्टी से निष्कासित

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Lucknow: निकाय चुनाव के दौरान बीजेपी ने बागी कार्यकर्ताओं पर जबरदस्त एक्शन लिया है। प्रदेश भर में बीजेपी ने करीब 800 कार्यकर्ताओं व नेताओं पर कार्रवाई की है। पहले चरण के दौरान बीजेपी ने 550 कार्यकर्ताओं को बीजेपी ने पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया। वहीं दूसरे चरण के दौरान लगभग 250 कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई की गई। बीजेपी ने अपने कार्यकर्ताओं पर अभी तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है। भारतीय जनता पार्टी ने निकाय चुनाव में पहली बार नगर पंचायत स्तर पर कमल के फूल सिंबल पर चुनाव लड़ा है।

पार्टी ने बागियों पर की कार्रवाई

पार्टी ने बकायदे उम्मीदवारों के नाम की सूची भी जारी किया था, लिहाजा जिन कार्यकर्ताओं को टिकट नहीं मिला वे निर्दलीय नामांकन किया। कुछ कार्यकर्ता पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त पाए गए और कुछ कार्यकर्ता विपक्षी पार्टियों के संपर्क में थे। ऐसे बागी लोगों पर भारतीय जनता पार्टी ने जिला अध्यक्ष के द्वारा बड़ी कार्रवाई की है। भाजपा ने जिलों में कार्यकर्ताओं और नेताओं पर कार्रवाई करते हुए 6 वर्ष के लिए बागियों को निष्कासित किया है।

टिकट बंटवारे पर बागी हुए कई कार्यकर्ता

दरअसल निकाय चुनाव के दौरान टिकट बंटवारे के बाद कई नेता बागी हो गए थे। वहीं नेताओं ने दूसरी पार्टियों के संपर्क मे आना शुरू कर दिया था। बीजेपी ने पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को समझाने की कोशिश की थी। वहीं बात नहीं मानने वालों पर कार्रवाई के भी निर्देश दिए गए थे। जिसके बाद तमाम पदाधिकारियों पर काईरवाई की गई।

Also Read:

Shamli Crime News : दोस्त की बहन से प्रेम बना युवक की मौत का कारण, जानिए क्या है पूरा मामला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular