Tuesday, July 9, 2024
Homeउत्तर प्रदेशLucknow Building Collapes: अलाया अपार्टमेंट जमींदोज मामले में अखिलेश ने की कानून...

Lucknow Building Collapes: अलाया अपार्टमेंट जमींदोज मामले में अखिलेश ने की कानून के हिसाब से कार्रवाई की मांग

उत्तर प्रदेश सरकार इस मामले में जांच करा रही है. पुलिस ने इस घटनाक्रम में अभी तक 3 लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज किया है साथ ही उनमें से एक को गिरफ्तार भी कर लिया है.

- Advertisement -

Lucknow Building Collapes: मंगलवार देर शाम हज़रतगंज के एक इलाके में अलाया अपार्टमेंट अचानाक धराशाई हो गया था. इसके पीछ क्या कारण था किसी को नही पता. हालांकि इस मामले पर जांच चल रही है. ऐसे में पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि ‘सरकार को कानून के हिसाब से कार्रवाई करनी चाहिए और अगर किसी ने कानून को तोड़ा है तो उसी अनुसार कार्रवाई होनी चाहिए. बिल्डिंग में रहने वाले लोगों ने अपना सबकुछ गंवा दिया है और सरकार को उनकी मदद करनी चाहिए.’

प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी का घायल लोगों की मदद करने आगे आई है. समाजवादी पार्टी का कहना है कि बिल्डिंग गिरने की जांच हो और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आज इस मामले में प्रेस से बात की और कई मांगो को रखा. जानकारी हो कि लखनऊ के वजीरहसन रोड स्थित अलाया अपार्टमेंट अचानक ही ढह गया था. इस चार मंजिली इमारत में 30-40 लोग दब गए थे. घटना की जानकारी मिलते ही एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम बुलाई गई थी.

उत्तर प्रदेश सरकार इस मामले में जांच करा रही है. पुलिस ने इस घटनाक्रम में अभी तक 3 लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज किया है साथ ही उनमें से एक को गिरफ्तार भी कर लिया है. बाकी लोगो की तलाश में पुलिस जुटी है. सरकार ने घटना की जांच के तीन सदस्यीय टीम का भी गठन किया है जिसे सात दिन के भीतर अपनी रिपोर्ट पेश करनी है.

वहीं, इस घटना से सपा प्रवक्ता अब्बास हैदर पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा. बिल्डिंग गिरने के कारण उनकी मां बेगम हैदर और पत्नी उज़्मा अब्बास मलबे में दब गई थीं. दोनों को बुधवार सुबह ही इमारत से निकाला जा सका था लेकिन अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. ये तीन मंजिला इमारत अचानक कैसे गिर गई ये तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा. वही टीम के रिपोर्ट का इंतजार है. इस बिल्डिंग को भी यजदान बिल्डर्स ने बनाया था.

ये भी पढ़ें- UP Politics : सपा के इन नेताओं ने एक सुर में की नेताजी को भारत रत्न से नवाजने की मांग, जानें पूरा मामला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular