Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशLUCKNOW: पढ़ाई के दौरान बच्चे पढ़ रहे थे नमाज, संगठनों ने किया...

LUCKNOW: पढ़ाई के दौरान बच्चे पढ़ रहे थे नमाज, संगठनों ने किया बवाल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Children were offering namaz in school: यूपी के लखनऊ में सरकारी विद्यालय में पढ़ाई के दौरान कुछ छात्र नमाज पढ़ रहे थे। जब इसका वीडियों सामने आया तो तो बवाल मच गया। स्कूल में बच्चों के द्वारा नमाज पढ़े जाने को लेकर क्षेत्रीय पार्षद और विश्व हिंदू महासंघ सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। जिसके बाद मामले को संभालने के लिए अफसर मौके पर पहुंचे और जांच के निर्देश दिए। विभाग ने शिक्षिका स्कूल इंचार्ज और शिक्षामित्र के खिलाफ एक्शन लिया।

विद्यालय में समुदाय विशेष के अधिक बच्चे

दरअसल, ये मामला ठाकुरगंज के नैपियर रोड कॉलोनी का है। जहां बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विद्यालय में पढ़ाई के दौरान बच्चों के नमाज पढ़ने का मसला सामने आया है। विद्यालय में समुदाय विशेष के ज्यादा बच्चे हैं। कुल छात्रों की संख्या 106 है। जब इस विद्यालय से बच्चों के द्वारा नमाज पढ़े जाने का मामला सामने आया तो दूसरे समुदाय के लोगों ने स्कूल पहुंचकर विरोध करने लगे।

जांच में स्कूल स्टाफ पाए गए दोषी

इस मसले पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अरुण कुमार के संज्ञान में आया। जिसके बाद अधिकारियों ने स्थलीय निरीक्षण किया। अधिकारियों ने इस पूरे मामले पर जांच के निर्देश दिए। जिसमें स्कूल की सहायक अध्यापिका तहजीब फातिमा, इंचार्ज मीरा यादव और शिक्षा मित्र ममता मिश्रा को दोषी पाया गया। जिसके बाद ही तीनों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

ये भी पढ़ें:- 

दिल्ली-NCR में जोरदार भूकंप के झटके, 6.1 रही तीव्रता, डरे लोग 

सूर्य देव की कृपा से बनेंगे सारे बिगड़े काम, रविवार के दिन करें ये उपाय

आज नवरात्रि का 8वां दिन, ऐसे करें मां महागौरी को प्रसन्न

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular