Tuesday, July 16, 2024
HomeAccident NewsLucknow Expressway: भीषण हादसा! दूध के टैंकर से जा टकराई बस, 18...

Lucknow Expressway: भीषण हादसा! दूध के टैंकर से जा टकराई बस, 18 लोगों की मौत

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Lucknow Expressway: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में लखनऊ एक्सप्रेसवे पर एक भीषण सड़क हादसे में लगभग 18 लोगों की मृत्यु हो गई है। यह हादसा गढ़ा गांव के पास हुआ, जब बिहार से दिल्ली जा रही एक बस ओवरटेक करने के प्रयास में टैंकर से जा टकराई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बस पलट गई, जिससे सवार ज्यादातर यात्रियों की जान चली गई।

यह है पूरा मामला

घटना के तुरंत बाद सभी घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि 17 घायलों में से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। अभी तक मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है, जिससे उनके परिजनों को सूचित करने में भी देरी हो रही है। स्थानीय अधिकारियों ने तुरंत बचाव अभियान शुरू कर दिया और राहत कार्य में जुट गए हैं। विस्तृत जानकारी का अभी भी इंतजार है।

ये भी पढ़ें: Power Cut: BJP विधायक ने लिखा ऊर्जा मंत्री को पत्र ‘एक महीने से नहीं आ रही बिजली, जनता में रोष…’

यह भयनाक घटना हमें बताती है की सड़क सुरक्षा को लेकर अभी भी कई चुनौतियाँ हैं। सड़क दुर्घटनाएं बढ़ती जा रही हैं और इसमें काफी जानहानि हुई। इससे पहले भी, अप्रैल में उन्नाव में एक तेज रफ्तार ट्रक और बस की आमने-सामने की टक्कर में आठ लोगों की मौत हो गई थी और 20 से अधिक लोग घायल हो गए थे। यह हादसा सफीपुर में हरदोई-उन्नाव रोड पर जमालदीपुर गांव के पास हुआ था। उन घायलों को उन्नाव जिला अस्पताल और कानपुर के एलएलआर अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

सड़क सुरक्षा जरुरी

इन हादसों से यह स्पष्ट होता है कि यातायात नियमों का पालन और सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाने की अत्यधिक आवश्यकता है। प्रशासन को भी चाहिए कि वह सड़कों पर सुरक्षा इंतजामों को और सख्त करें ताकि ऐसी घटनाओं को रोका जा सके।

ये भी पढ़ें: Amethi Accident: अज्ञात वाहन से टकराई बस, 5 लोगों की मौत और 11 घायल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular