Tuesday, July 9, 2024
HomeKaam Ki BaatLucknow: मोहनलालगंज में 6 घंटे तक लगा रहा जाम, भारी वाहनों को...

Lucknow: मोहनलालगंज में 6 घंटे तक लगा रहा जाम, भारी वाहनों को नहीं मिला प्रवेश

- Advertisement -

Lucknow: (Jam in Mohanlalganj for 6 hours, heavy vehicles did not get entry) ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के चलते शहर में भारी व कॉमर्शियल वाहनों का प्रवेश बंद हैं। इससे मोहनलालगंज, में 6 घंटे तक जाम लगा रहा। उतरेटिया से सुल्तानपुर रोड व अयोध्या रोड पर जाने वाली सवारियां भी परेशान हुईं। इसके अलावा गोरखपुर, आजमगढ़ जाने वाली बसों को उतरेटिया से मोहनलालगंज- गोसाईगंज होकर भेजा गया।

 

शुक्रवार को एंट्री प्वाइंट पर दिनभर जाम की स्थिति बनी रही क्योकि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के चलते शहर में भारी व कॉमर्शियल वाहनों का प्रवेश बंद हैं। इससे मोहनलालगंज, में 6 घंटे तक जाम लगा रहा। सरोजनीनगर, गोसाईंगंज, पीजीआई और बंथरा इलाके में भी बुरे हालात रहे।

6 घंटे तक वाहनों की कतार लगी रही

बता दें कि लखनऊ-कानपुर हाईवे व शहीद पथ पर आवाजाही बंद रही। इसलिए वाहनों को मोहनलालगंज की ओर मोड़ दिया गया। इससे कानपुर, उन्नाव से आने वाले वाहन मोहनलालगंज से होकर लखनऊ और सुल्तानपुर जाने लगे। मोहनलालगंज में जाम से लखनऊ-रायबरेली मार्ग, मोहनलालगंज-सिसेंडी मार्ग, फुलवरिया मार्ग, मोहनलालगंज-गोसाईगंज मार्ग और अतरौली मार्ग पर 6 घंटे तक वाहनों की कतार लगी रही। पीएसी जवानों को जाम हटाने में लगाना पड़ा। सुबह के 7 बजे से शुरू जाम दोपहर लगभग एक बजे खत्म हुआ। उधर, उतरेटिया से शहीद पथ होकर जाने वाली बसें नहीं चलीं। उतरेटिया से सुल्तानपुर रोड व अयोध्या रोड पर जाने वाली सवारियां भी परेशान हुईं। इसके अलावा गोरखपुर, आजमगढ़ जाने वाली बसों को उतरेटिया से मोहनलालगंज- गोसाईगंज होकर भेजा गया।

जाम ने रुलाया

दरअसल भारी वाहनों ने सुबह से गोसाईंगंज को जाम कर दिया। ये जाम गोसाईंगंज से जेल तक पहुंच गया। इस पर प्रभारी निरीक्षक ने टीम के साथ किसान पथ के साथ पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर डायर्वजन कर आवागमन शुरू कराया। उधर, मोहनलालगंज की ओर से आ रहे ट्रकों ने गोसाईंगंज तक जाम लगा दिया। इंदिरानगर निवासी सनी कुमार ने बताया कि गोसाईंगंज से मोहनलालगंज तहसील जाने के लिए 16 किमी की दूरी तय करने में बिलकुल 4 घंटे लग गए। साथ ही नई जेल रोड पर लोग दिनभर जाम से जूझते रहे।

एंट्री प्वाइंट से आगे रोक दिया

सुल्तानपुर, आजमगढ़ व जौनपुर की जाने वाली बसों को भी मोहनलालगंज से गोसाईंगंज की तरफ डार्यवर्ट कर दिया गया। सरोजनीनगर और बंथरा में भारी वाहनाें का प्रवेश कानपुर हाईवे पर रोक दिए जाने से बृहस्पतिवार रात ही जाम लग गया। बंथरा में भी कानपुर रोड से बनी मोहान और बनी मोहनलालगंज मार्ग पर जाम लगा रहा। यहां कानपुर की ओर से आने वाले भारी वाहनों को जुनाबगंज स्थित नो एंट्री प्वाइंट से आगे रोक दिया गया। हाईवे पर भी कानपुर की तरफ भी कई किमी. तक जाम लगा रहा।

Also Read:- Joshimath: अंतरराष्ट्रीय संस्था ने दी चेतावनी, भारत की आपदा से निपटने की तैयारी हुई बेहतर, लेकिन…
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular