Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशLucknow: मायावती के भतीजे आकाश की शादी पूर्व राज्यसभा सांसद की बेटी...

Lucknow: मायावती के भतीजे आकाश की शादी पूर्व राज्यसभा सांसद की बेटी से तय

- Advertisement -

Lucknow

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Uttar Pradesh): उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती के घर जल्द ही शादी की शहनाई बजने वाली है। जहां बसपा सुप्रीमों मायावती के भतीजे आकाश आनंद की शादी साल 2023 में होनी है।

आकाश आनंद की होने वाली पत्नी है डॉक्टर
मायावती के भतीजे की शादी पूर्व राज्यसभा सांसद अशोक सिद्धार्थ की बेटी से तय हुई है। हालांकि, पार्टी के बड़े नेताओं ने इस पर चुप्पी साध रखी है। ऐसे में शादी की तारीख क्या रहेगी। बता दें कि, आकाश आनंद की होने वाली पत्नी डॉक्टर हैं। सूत्रों के अनुसार जल्द ही दोनों शादी के बंधन में बंधेंगे।

बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के भतीजे आकाश आनंद फिलहाल पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर हैं। जहां पर उनकी शादी मायावती के खास पूर्व सांसद अशोक सिद्धार्थ की बेटी से तय हुई है। वहीं, आकाश की दुल्हनिया एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी कर चुकी है। आकाश आनंद की होने वाली पत्नी डॉक्टर हैं। हालांकि अभी तक आकाश आनंद के शादी की तारीख तय नहीं हुई है।

मायावती के छोटे भाई के बेटे है आकाश आनंद
आकाश आनंद मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे हैं। आनंद कुमार भी बीएसपी में उपाध्यक्ष के पद पर रह चुके हैं। ऐसे में आकाश आनंद लंदन से एमबीए कर चुके हैं। वहीं, उनकी राजनीति में एंट्री 2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान हुई थी। उस दौरान वे सहारनपुर की चुनावी रैली में पहली बार मायावती के साथ मंच पर नजक आए थे। तब से राजनीतिक अटकलें लगना शुरु हो गई थी, कि जल्द ही वे पार्टी में बड़ी भूमिका में सक्रिय रहेंगे।

बसपा नेता अशोक सिद्धार्थ पेशे से सरकारी डॉक्टर थे। जहां बसपा सुप्रीमों के कहने पर उन्होंने सरकारी नौकरी छोड़कर राजनीति में कदम रखा था, जिसके बाद कांशीराम के समय से ही बामसेफ से जुड़े और 2008 में मायावती ने उन्हें एमएलसी बनाया। इसके बाद उन्हें पार्टी ने साल 2016 में राज्यसभा भेजा।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी की अभी शादी नहीं हुई है, अच्छा होगा वो योगी बन जाए- सुब्रत पाठक

Connect Us Facebook | Twitter 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular