Sunday, July 7, 2024
HomeCrime NewsLucknow News: लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग...

Lucknow News: लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने पकड़ा ढाई करोड़ रुपए का सोना, छुपाया ऐसी जगह सुन चौंक जाएंगे आप

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Arun Kumar Chaturvedi,Lucknow News: राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम विभाग की टीम को एक बार फिर बड़ी सफलता मिली है। दुबई से आए दो विमानों में 5 यात्रियों के पास से लगभग ढाई करोड़ रुपए का सोना बरामद किया है यात्रियों ने नए चोरी के तरीके अपनाए थे पेस्ट फार्म में मलाशस (रेक्टम) में छुपा रखा था।

दो विमानों के 5 तस्करों से ₹2.49 करोड़ का सोना बरामद

राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम विभाग को एक बार फिर से बड़ी सफलता मिली है। कस्टम विभाग की टीम ने दुबई से दो विमानों के जरिए लखनऊ पहुंचे पांच तस्करों के पास से लगभग ₹2.49 करोड़ का सोना बरामद किया गया है पकड़े गए कस्टम विभाग में पकड़े गए तस्करों से पूछताछ की तो तस्कर सोने के बारे में कोई भी जानकारी वाह कागजात नहीं दिखा सके कस्टम विभाग की टीम सीमा शुल्क अधिनियम के तहत सोने को जप्त करते हुए तस्करों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

 लाए थे ऐसे छुपाकर

जानकारी के मुताबिक फ्लाई दुबई की विमान संख्या एयर इंडिया एक्सप्रेस की विमान संख्या आईएक्स194, व एफजेड 443 से एक तस्कर लखनऊ पहुंचे थे। इंडिया न्यूज़ संवाददाता अरुण कुमार चतुर्वेदी की खबर के मुताबिक यात्रियों की कस्टम जांच के दौरान 5 यात्रियों के संदिग्ध लगने पर उनकी सघन तलाशी ली गई जांच में उनके पास से 4.09 किलोग्राम सोना बरामद हुआ। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 2.5 करोड़ बताई जा रही है। कस्टम अधिकारियों ने बताया कि तस्कर सोने को टेस्ट फॉर्म में ढालकर (रेक्टम) मलाशय में लेकर लखनऊ पहुंचे थे लेकिन पकड़े गए।

अंतरराष्ट्रीय बाजार की कीमत लगभग ₹70 लाख रुपए

आपको बता दें राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर लगातार तस्कर सोना लाने के नए-नए तरीके निकालकर सोने लाने का प्रयास करते रहते हैं, लेकिन एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम अधिकारियों की सतर्कता से पकड़े जाते हैं इससे पहले भी 31 मई को दुबई से एयर इंडिया एक्सप्रेस एक्स 1994 से आए व्यक्ति के पास 1.56 किलोग्राम सोना व 13 जून को लगभग 41लाख रुपए 13 जून को ही लगभग 1.731 किलोग्राम सोना 5 यात्रियों के पास से पकड़े गए थे। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार की कीमत लगभग ₹70 लाख रुपए थी लखनऊ चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर लगातार विदेश से सोना लाने का सिलसिला जारी है लेकिन कस्टम विभाग की सतर्कता से हर बार लोग पकड़े जाते हैं।

Mathura News: पारदी गैंग के बदमाशों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़, 4 बदमाश घायल, सभी गिरफ्तार, चोरी का सामना बरामद

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular