Sunday, July 7, 2024
HomeCrime NewsLucknow News: लखनऊ एयरपोर्ट पर करीब 2 करोड़  सोने के साथ कस्टम...

Lucknow News: लखनऊ एयरपोर्ट पर करीब 2 करोड़  सोने के साथ कस्टम विभाग ने यात्रियों को पकड़ा, हो सकता है तस्करी का मामला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Lucknow News: यूपी के लखनऊ एयरपोर्ट पर शारजाह से लौटे दो यात्रियों के पास 1.07 करोड़ रुपये मूल्य का सोना बरामद किया गया है। इन यात्रियों को कस्टम विभाग वालों ने पकड़ा। ये शारजाह से लखनऊ सोना छिपाकर ला रहे थे। बता दें दोनों यात्रियों के पास से 1.731 किलोग्राम सोना बरामद किया गया। जानकारी के मुताबिक, कस्टम विभाग को एयरपोर्ट पर सामान चेकिंग के दौरान दो यात्रियों की गतिविधियों पर शक हुआ। इसके बाद उन्हें फौरन रोका गया और उनकी अच्छे से तलाशी ली गई। तलाशी में सोना बरामद हुआ।

पकड़े गए यात्रियों से पूछताछ जारी

दोनों के पास से करोड़ों रुपये मूल्य का सोना देखकर उन्हें वहीं रोका गया। दोनों से बरामद सोने के लेकर पूछताछ की गई, लेकिन वो कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। इसके बाद उच्चाधिकारियों को इस बात की जानकारी दी गई। अभी भी यात्रियों से पूछताछ जारी है। उनसे पूछा जा रहा है कि आखिर ये सोना किसका है। उनके पास कहां से आया? क्या इसे तस्करी के लिए लाया जा रहा था?

खाड़ी देशों में सोना सस्ता इसलिए, लगातार आते हैं मामले

बता दें कि इससे पहले भी हैदराबाद एयरपोर्ट, मुंबई एयरपोर्ट, दिल्ली एयरपोर्ट समेत तमाम हवाई अड्डों से तस्करी के लिए लाए जा रहे सोने को बरामद किया गया है और ज्यादातर मामला सोना तस्करी का ही निकला, लेकिन ये गतिविधियां अभी भी बड़े पैमाने पर जारी है। खाड़ी देशों में सोना सस्ता होने के कारण अक्सर हवाई रास्ते या अन्य मार्गों से सोना तस्करी कर लाने की कोशिश होती रहती है। केरल में सोना तस्करी का एक बड़ा नेटवर्क का भंडाफोड़ किया गया था।

Noida News: मंदिरों के बाद अब घर में रहने वालों के लिए भी आ गया ये फरमान, नोटिस बोर्ड पर चिपकाया लुंगी और नाइटी पहनकर ना घूमें

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular