Wednesday, July 3, 2024
HomeLatest NewsLucknow News: दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल आज लखनऊ में सपा मुखिया अखिलेश...

Lucknow News: दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल आज लखनऊ में सपा मुखिया अखिलेश यादव से करेंगे मुलाकात, केंद्र के अध्यादेश को लेकर होगी बात

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Lucknow News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रशासनिक अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग के अधिकार से संबंधित केंद्र सरकार के बिल को राज्यसभा में नामंजूर कराने की कोशिश हैं। इसके लिए केजरीवाल गैर भाजपा दल के नेताओं से मिलकर उनसे समर्थन मांग रहे हैं। इसी कड़ी में केजरीवाल बुधवार को लखनऊ आकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात करने वाले हैं। उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, यूपी के प्रभारी और राज्यसभा सांसद संजय सिंह, दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी मार्लेना सिंह और राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा भी साथ नज़र आएंगे।

केजरीवाल-अखिलेश की लखनऊ में मुलाकात, अध्यादेश को लेकर बात

सूत्रों के हवाले से खबर है कि केजरीवाल के नेतृत्व में सभी नेता आज दोपहर 2.30 बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से सीधे लखनऊ में सपा कार्यालय पहुंचकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से भेंट करेंगे। इसके बाद दोनों नेता संयुक्त तौर पर मीडिया से रूबरू होंगे। इसके ठीक बाद केजरीवाल वहीं से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। बता दें कि इन दिनों केजरीवाल राजधानी दिल्ली के लिए केंद्र के लाए एक अध्यादेश के खिलाफ विपक्षी नेताओं का समर्थन जुटाने में लगे हुए हैं। क्योंकि मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के पास लोकसभा में बहुमत तो है लेकिन उनके पास राज्यसभा में बहुमत नहीं है। इसलिए केजरीवाल की कोशिश है कि जब यह बिल राज्यसभा में लाया जाए तो विपक्ष इस बिल का विरोध करें।

पहले से ही अध्यादेश के खिलाफ है सपा

बता दें कि समाजवादी पार्टी पहले से ही केंद्र के इस अध्यादेश के खिलाफ है। ऐसे में वह इस मुद्दे पर खुलकर आम आदमी पार्टी का साथ देगी। केजरीवाल के साथ अखिलेश यादव की मुलाकात महज एक औपचारिकता है। अखिलेश यादव ट्वीट करके अध्यादेश को न्यायपालिका का अपमान बताया था। इसलिए माना जा रहा है कि इस मुद्दे पर सपा अध्यक्ष केजरीवाल के मुहिम में साथ दे सकते हैं। समाजवादी पार्टी के राज्यसभा और लोकसभा में तीन- तीन सदस्य हैं। ऐसे में आम आदमी पार्टी इनका समर्थन लेकर इस अध्यादेश का विरोध करेगी।

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular