Tuesday, July 9, 2024
HomeAccident NewsLucknow News : लखनऊ में पार्क के पास बेसमेंट की खुदाई के...

Lucknow News : लखनऊ में पार्क के पास बेसमेंट की खुदाई के दौरान धंस गई जमीन, तीन लोगों की मौत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Lucknow News लखनऊ : गुरुवार देर रात पीजीआई के सेक्टर-11 वृन्दावन योजना के कालिंदी पार्क के पास निर्माणाधीन स्पेस अपार्टमेंट का बेसमेंट भरभरा कर गिर गया, जिससे कॉम्प्लेक्स में झोपड़ी बना रहे मजदूरों की छह झोपड़ियां उसके नीचे दब गईं। हादसे में डेढ़ माह की आयशा और 27 वर्षीय मुकादम की मौत हो गई।

14 लोग मलबे में दबे

जबकि 14 लोग मलबे में दब गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने मलबे से 14 लोगों को बाहर निकाला। एसडीआरएफ और फायर ब्रिगेड की टीम की मदद से घायल बच्चों, महिलाओं और अन्य मजदूरों को इलाज के लिए ट्रॉमा सेंटर भेजा गया। जानकारी मिलने तक राहत और बचाव कार्य जारी है।

एडीसीपी पूर्वी अली अब्बास ने बताया कि सेक्टर-11 वृन्दावन योजना में बेसमेंट की खुदाई की गई थी। निर्माणाधीन कॉम्प्लेक्स में काम करने वाले मजदूरों ने 16 झोपड़ियां बनाई थीं और उनमें रह रहे थे। देर रात खोदे गए बेसमेंट का कुछ हिस्सा अचानक भरभरा कर गिर गया और उसके किनारे बनी करीब छह झोपड़ियां मिट्टी के मलबे में दब गईं।

झोपड़ियों में करीब 14 लोग मौजूद 

छह झोपड़ियों में करीब 14 बच्चे, पुरुष व महिलाएं रह रहे थे। सूचना मिलते ही भारी संख्या में पुलिस बल, एसडीआरएफ और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया और मलबे में दबे 14 लोगों को बाहर निकाला। पीजीआई इंस्पेक्टर राजेश सिंह राणा ने बताया कि राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

Also Read –

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular