Tuesday, July 9, 2024
HomeBreaking NewsLucknow News : फार्मासिस्टों के भरोसे चल रहे सूबे के अस्पताल, जानें...

Lucknow News : फार्मासिस्टों के भरोसे चल रहे सूबे के अस्पताल, जानें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का ग्राउंड जीरो पर क्या है हाल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Lucknow News लखनऊ : इन दिनों लखनऊ (Lucknow News) समेत पूरे प्रदेश में डेंगू और वायरल फीवर के मामले लगातार बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। हालांकि, स्वास्थ्य महकमे को इससे निपटने के लिए पूरी तरह से मुस्तैद रहने के निर्देश भी जारी किए हैं।

लेकिन धरातल स्तर पर स्वास्थ्य सेवाओं का क्या हालात हैं यह जानने के लिए इंडिया न्यूज़ संवाददाता जय शुक्ला ने राजधानी लखनऊ के ग्रामीण क्षेत्रों मे बने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का ग्राउंड जीरो से जायजा लिया।

फार्मासिस्ट कर रहे मरीजों का इलाज

सबसे पहले इंडिया न्यूज़ की टीम निगोहा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंची। जहां 10 बजाने के बावजूद भी यहां पर तैनात डॉक्टर मौजूद नहीं दिखाई दिए। हालांकि मरीजों की तमाम भीड़ जरूर लगी हुई थी। जिनमे बच्चे और बुजुर्ग मरीज भी शामिल थे।

हालांकि इन मरीजों को यहां तैनात फार्मासिस्ट द्वारा देखकर दवाई दी जा रही थी। इसके बाद दखिना प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का भी इंडिया न्यूज़ संवाददाता जय शुक्ला ने जायजा लिया।

यहां भी कमोवेश स्थिति वैसी ही नजर आई इस अस्पताल में तैनात डॉक्टर भी गायब मिले और मरीजों का इलाज फार्मासिस्ट के भरोसे ही चलता हुआ नजर आया।

Also Read – Firozabad Crime News : पैसे के लेनदेन में कोल्ड स्टोर के मालिक ने किसान को जमकर पिटा, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular