Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशLucknow News: यूपी में 7 अगस्त से शुरू होगा मॉनसून सत्र, अनुपूरक...

Lucknow News: यूपी में 7 अगस्त से शुरू होगा मॉनसून सत्र, अनुपूरक बजट पेश करेगी सरकार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Lucknow News:  उत्तर प्रदेश में राज्य विधानसभा का मॉनसून सत्र 7 अगस्त से शुरू होने जा रहा है। यह करीब 5 दिन तक चलने वाले सत्र में योगी सरकार वित्तीय वर्ष 2023-24 का पहला अनुपूरक बजट पेश करने जा रही है। योगी सरकार की ओर से कई प्रस्तावों को सदन की मंजूरी दिलाने की तैयारियां की जा रही है। बुधवार को विधानसभा के प्रमुख सचिव प्रदीप दुबे और विधान परिषद के प्रमुख सचिव राजेश सिंह की ओर से मानसून सत्र का कार्यक्रम जारी किया गया।

नई नियमावली भी पेश की जा सकती

वहीं, योगी सरकार विधानमंडल के मानसून सत्र में कुछ विधेयक और अध्यादेश भी पेश करेगी। जिसको लेकर विधानसभा की नई नियमावली भी पेश की जा सकती है, साथ ही सरकार अपनी उपलब्धियां प्रस्तुत करेगी। विपक्ष ने भी सरकार को अनुपूरक बजट सहित अन्य मुद्दों पर घेरने का प्रयास करेगा। इस विधामसभा सत्ता पक्ष की ताकत बढ़ी हुई होगी। सुभासपा के छह सदस्य जुड़ने के बाद अब सत्तापक्ष की संख्या 280 होगी।

इस वर्ष यह विधानमंडल का दूसरा सत्र

बता दें, 5 दिन यानी 11 अगस्त तक चलने वाला यह सत्र जहां एक तरफ योगी सरकार की ओर से कई प्रस्तावों को सदन की मंजूरी दिलाने की तैयारी में है। वहीं दूसरी ओर विपक्ष लगातार सरकार को सदन में घेरने की योजना बना रहा है। जिसमे वह महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, बिजली, स्वास्थ्य और कानून- व्यवस्था समेत कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की रणनीति बना चुका है। इस वर्ष यह विधानमंडल का दूसरा सत्र है।

Also Read: Pudina ke fayde : आपके किचन में रखे पुदीने के है जोरदार फायदे, जानें पुदीना के उपयोग और औषधीय गुण

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular