Saturday, July 6, 2024
HomeLatest NewsLucknow News: गर्मी की दहशत बलिया से लखनऊ तक, घर से नहीं...

Lucknow News: गर्मी की दहशत बलिया से लखनऊ तक, घर से नहीं निकल रहे लोग; गरीब आदमी की बढ़ी परेशानी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Chandramani Shukla, लखनऊ: उत्तर प्रदेश में इन दिनों भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। सूबे में मौत का आंकड़ा बढ़ता हुआ दिख रहा है जिसके चलते अब सीएम योगी ने खुद मोर्चा संभाल लिया है। उन्होंने लखनऊ में स्वास्थ विभाग के आला अधिकारीयों के साथ समीक्षा बैठक कर हालात का जायजा लिया। मुख्यमंत्री ने हर स्तर पर पुख्ता इंतजाम करने के अलावा हीटवेव के लक्षणों और उसके बचाव के लिए आम जन को जागरूक करने के निर्देश दिए हैं

सड़कों पर पसरा सन्नाटा

गर्मी की दहशत पूरे प्रदेश में देखी जा रही है। यही कारण है कि लोग घरों के बाहर नहीं निकल रहे।अगर सूबे की राजधानी लखनऊ की बात करें तो वहां पर भी सड़कों पर सन्नाटा देखने को मिल रहा है। वही जो भीड़भाड़ वाले इलाके हैं वहां पर भी ज्यादा हलचल नहीं देखी जा रही। राजधानी लखनऊ के परिवर्तन चौक जैसे इलाकों पर भी इक्का-दुक्का वाहन ही नजर आ रहे हैं। यही कारण है कि रोजमर्रा का रिक्शा आदि चलाने वाले लोग परेशान हैं क्योंकि जब लोग नहीं निकल रहे तो उन्हें भी रोजगार नहीं मिल रहा।

बलिया में मौत की वजह गर्मी नहीं

इसके पहले बलिया के जिला अस्पताल में चार दिनों में 57 लोगों की जान जाने की खबर ने हंगामा मचा दिया। हालांकि बलिया के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. जयंत कुमार का दावा है कि जिले में सिर्फ दो लोगों की मौत हीट स्ट्रोक से हुई है। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए लखनऊ से बलिया पहुंचे संचारी रोग निदेशक डॉ ए के सिंह और मेडिकल केयर डायरेक्टर के एन तिवारी ने जिला अस्पताल के वार्डों का निरीक्षण किया जिसके बाद उन्होंने बुजुर्ग मरीजों की मौत की प्रमुख वजह गर्मी होने से इनकार किया है।

हेल्थ डायरेक्टर डॉ एके सिंह ने बताया कि इलाज के लिए आने वाले ज्यादातर मरीजों की शिकायत है कि उन्हें पहले सीने में दर्द, सांस लेने में तकलीफ और फिर बुखार हुआ। साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि बाकी मरीज डर और दहशत की वजह से अस्पताल पहुंच रहे हैं।

विपक्ष ने साधा निशाना

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने यूपी में हुई मौतों को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि बलिया जिला अस्पताल में 24 घंटे में लू और हीट स्ट्रोक से 36 लोगों की मौत दुर्भाग्यपूर्ण और शर्मनाक घटना है। बलिया में आठ दिनों में 121 मरीजों की मौत हो चुकी है। गरीबों को अस्पतालों में इलाज नहीं मिल रहा है। अखिलेश यादव ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार न तो जनता को बिजली दे पा रही है और न ही इलाज करा पा रही है। वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा है उन्होंने लोगों की मौत को दुखद बताया है।

Lucknow News: यूपी में हीटवेव के चलते सभी सरकारी अस्पतालों में अलर्ट जारी, सीएम योगी की बैठक आज

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular