Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशLucknow News: राजधानी लखनऊ में अधिवक्ताओं का जोरदार प्रदर्शन पांचो तहसील में...

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में अधिवक्ताओं का जोरदार प्रदर्शन पांचो तहसील में न्यायिक 4 से विरत रहेंगे अधिवक्ता…

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Arun Kumar Chaturvedi, Lucknow News: हापुड़ में अधिवक्ताओं पर पुलिस द्वारा बबर्र तरीके से किए गए लाठी चार्ज को लेकर लखनऊ के अधिवक्ताओं ने कर बहिष्कार के साथ किया जोरदार प्रदर्शन पुलिस द्वारा लाठी चार्ज को लेकर अधिवक्ताओं में रोष व्याप्त है अधिवक्ताओं ने कहा कि दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई किया जाए।

हापुड़ पुलिस के विरुद्ध हो कार्यवाही

राजधानी लखनऊ के सभी तहसीलों में अधिवक्ताओं ने आज बुधवार के दिन सभी न्यायालय के न्यायिक कार्यों से विरत रहते हुए जोरदार प्रदर्शन कर पुलिस का विरोध किया। अधिवक्ताओं का कहना है कि जब तक हापुड़ पुलिस के विरुद्ध कार्रवाई नहीं होगी तब तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा। मोहनलालगंज तहसील के अधिवक्ताओं ने बार एसोसिएशन में सैकड़ो की संख्या में मौजूद होकर प्रदर्शन किया और पुलिस के विरुद्ध नारेबाजी की।

दो अधिवक्ता पर दर्ज किया था मुकदमा

आपको बता दें मोहनलालगंज बार एसोसिएशन ने दिसंबर महीने में दो अधिवक्ता के विरुद्ध मारपीट करते हुए लॉकअप में बंद कर दिया था और 300 अधिवक्ताओं के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया था जिसको लेकर पूरे लखनऊ की अधिवक्ताओं ने 20 दिन तक प्रदर्शन किया जिसके बाद लखनऊ कमिश्नर पुलिस बैक फुट पर आई और पुलिस ने अज्ञात 300 अधिवक्ताओं के विरुद्ध मुकदमे में एफआर लगाते हुए दोषी पुलिस कर्मियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया था।

अधिवक्ता ने कहा

अधिवक्ता श्रवण यादव ने कहा कि सरकार को इस मामले में तुरंत संज्ञान लेकर दोषियों पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई करनी चाहिए। महिला अधिवक्ता उनके पिता पर मुकदमा दर्ज वापस लेना चाहिए वहीं दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई करनी चाहिए अगर ऐसा नहीं हुआ तो अधिवक्ताओं का प्रदर्शन इसी तरह जारी रहेगा।

प्रदर्शन में अधिवक्ता प्रदीप यादव, राजीव त्रिपाठी, श्रवण यादव, अटल सिंह, महामंत्री राम लखन यादव, अमरेंद्र प्रताप सिंह समेत सैकड़ो अधिवक्ता मौजूद रहे।

Also Read: Uttrakhand News: लोहाघाट की महिलाओं ने पुलिस कर्मियों को बंधी राखी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular