Tuesday, July 9, 2024
Homeउत्तर प्रदेशLucknow News: स्वामी प्रसाद मौर्य के ट्वीट से बढ़ी हलचल, लिखा मैं...

Lucknow News: स्वामी प्रसाद मौर्य के ट्वीट से बढ़ी हलचल, लिखा मैं हिंदू धर्म में पैदा हुआ यह मेरे बस में नहीं, लेकिन…

- Advertisement -

Lucknow News: (Swami Prasad Maurya tweet created a stir) स्वामी प्रसाद मौर्य के ट्वीट से एक बार फिर UP की राजनीति में हलचल मच गई है। उन्होंने दो ट्वीट कर लिखा, ‘मैं हिंदू धर्म में पैदा हुआ यह मेरे बस में नहीं था, लेकिन मैं हिंदू होकर नहीं मरूंगा, ये मेरे बस में है।

मैं हिंदू धर्म में पैदा हुआ यह मेरे बस में नहीं

उत्तर प्रदेश की राजनीति में इन दिनों तेज हलचल देखने को मिल रही है। बता दें कि, रामचरितमानस पर विवादित बयान को लेकर चर्चा में आए समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता और एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य इन दिनो सुर्खियों पर हैं। जिसके चलते उन्होंने आज शनिवार को फिर से एक ट्विट कर सियासी हलचल मचा दी है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने दो ट्वीट कर अपनी बात रखी है।

उन्होंने लिखा कि, ”कदम-कदम पर जातीय अपमान की पीड़ा से व्यथित होकर ही डॉ. अम्बेडकर ने कहा था कि ‘मैं हिंदू धर्म में पैदा हुआ यह मेरे बस में नहीं था, लेकिन मैं हिंदू होकर नहीं मरूंगा, ये मेरे बस में है।’ जिसको लेकर ‘ फलस्वरूप सन 1956 में नागपुर दीक्षाभूमि पर 10 लाख लोगों के साथ बौद्ध धर्म स्वीकार किया”।

ब्रह्मामंदिर में प्रवेश न देना शूद्र होने का अपमान

बताते चलें कि, सपा एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य ने शनिवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट से दूसरा ट्वीट कर लिखा कि तत्कालीन उपप्रधानमंत्री, बाबू जगजीवन राम द्वारा उद्घाटित संपूर्णानंद मूर्ति का गंगा जल से धोना, तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के रिक्तोपरांत मुख्यमंत्री आवास को गोमूत्र से धोना व राष्ट्रपति कोविंद जी को सीकर ब्रह्मामंदिर में प्रवेश न देना शूद्र होने का अपमान नहीं तो क्या?

Also Read: Kashmiri Pandits: राहुल गांधी ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, घाटी में ‘कश्मीरी पंडितों की टारगेट किलिंग को लेकर की ये अपील

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular