Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशLucknow News: राजधानी की सड़कों पर मिलेगी जाम से मुक्ति, ट्रैफिक व्यवस्था...

Lucknow News: राजधानी की सड़कों पर मिलेगी जाम से मुक्ति, ट्रैफिक व्यवस्था में बड़े बदलाव की तैयारी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Lucknow News: प्रदेश की राजधानी में लोगों को यात्रा करने में सहुलियत देने की तैयारी है। दरअसल जिला प्रशासन ने राजधानी की सड़को पर वाहनों को लेकर कई बदलाव करने की तैयारी में है। इससे लोगों को जाम के झाम से मुक्ति मिलने जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार शहर को जाम से निजात के लिए ऑटो, टैंपो, ई-रिक्शा और बसों के लिए रूट तय होंगे।

वहीं कई सड़कों पर जिनपर ट्रैफिक ज्यादा रहता है उनके मार्गों का वर्गीकरण किया जाएगा। वहीं जिला प्रशासन ये तय करेगा कि किन सड़कों पर कौन से वाहन चलेंगे और किन पर प्रतिबंध रहेगा। नए ट्रैफिक व्यवस्था की जानकारी डीएम सूर्यपाल गंगवार ने दी।

राजधानी की सड़कों पर कई बदलाव

दरअसल जिला सभागार में एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने कहा कि “मास्टर प्लान बनने के बाद शहर की सड़कों का वर्गीकरण किया जाएगा और उसी के सवारी वाहनों के रूट तय होगे।” इस बैठक में शहर के कई लोग मौजूद रहे। वहीं बैठक में लखनऊ उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष अमरनाथ मिश्रा ने सुझाव देते हुए कहा कि शहर के प्रमुख बाजारों के साथ ही आसपास की सड़कों पर ई-रिक्शा के चलते ट्रैफिक जाम की समस्या उठाई। इसके साथ ही रूट सर्वे कर परमिट जारी करने और ऑटो-टैंपों स्टैंड तय करने की मांग रखी। इस पर डीएम ने जल्द ही ट्रैफिक मास्टर प्लान बनाकर समस्या के समाधान का आश्वासन दिया।

कई मुद्दों पर बैठक

  • इस बैठक में ट्रैफिक को साथ कई मुद्दों पर बात की गई। बैठक में व्यापार मंडल के अध्यक्ष अमरनाथ मिश्र ने आग का मुद्दा उठाया। वहीं उन्होंने कहा कि आग से बचाव के इंतजाम करवाने के निर्देश दिए जाएं।
  • किसान व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष अजय त्रिपाठी मुन्ना ने जाम से निपटने को एक्शन प्लान बनाने, व्यापारियों के शस्त्र लाइसेंस देने पर जोर दिया।
  • यूपी आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता साप्ताहिक बंदी के दिन बाजारों की विशेष सफाई करवाने का सुझाव दिया।

Also Read:

Ayodhya News: रामजन्मभूमि परिसर में तैनात किए गए 50 निजी गार्ड्स, इस कारण से लिया गया फैसला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular