Tuesday, July 9, 2024
HomeBreaking NewsLucknow News : यूपी के तीन शिक्षकों को मिलेगा राष्ट्रीय पुरस्कार, राष्ट्रपति...

Lucknow News : यूपी के तीन शिक्षकों को मिलेगा राष्ट्रीय पुरस्कार, राष्ट्रपति करेंगी सम्मानित

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Lucknow News लखनऊ : उत्तर प्रदेश (Lucknow News) सरकार ने शिक्षक दिवस के मौके पर खास तरह की तैयारी की है। आगामी 5 सितम्बर यानि शिक्षक दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश के तीन शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा।

यूपी के तीन शिक्षिको को मिलेगा पुरस्कार

दरअसल, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 5 सितम्बर यानि शिक्षक दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश के तीन शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित करने की घोषणा की है।

इस लिस्ट में बुलंदशहर के शिवकुमार अग्रवाल जनता इंटर कॉलेज के शिक्षक चंद्र प्रकाश अग्रवाल और फतेहपुर के प्राइमरी स्कूल अस्ति नगर की शिक्षिका आसिया फारूखी को पुरस्कार मिलेगा।

इस पुरस्कार के लिए चुने गए देश के 50 शिक्षिक

5 सितंबर को शिक्षक दिवस के मौके पर दिल्ली में राष्ट्रपति इन्हे सम्मानित करेंगी। केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कारों का ऐलान किया है।
देश के 50 शिक्षकों को इस पुरस्कार के लिए चुना गया। जिसमे उत्तर प्रदेश के तीन शिक्षिक शामिल है।

किसे मिलता है राष्ट्रीय पुरस्कार

बता दे, भारत सरकार द्वारा देश के नागरिकों को साहित्य, विज्ञान, खेल एवं सिनेमा क्षेत्र में उनकी प्रतिभाओं और अच्छे कामों को सरहाने के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान किए जाते हैं।

पहले अलग- अलग क्षेत्रों में दिए जाने वाली पुरस्कारों के लिए आवेदन अलग-अलग पोर्टल पर किया जाता था। लेकिन अब सभी एक ही पोर्टल के माध्यम से आवेदन कर सकते है।

Also Read – Dehradun News : सीएम धामी ने विभिन्न वैज्ञानिक और तकनीकी संस्थानों के वैज्ञानिकों को किया सम्मानित, पौधे भी लगाए

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular