Tuesday, July 9, 2024
HomeBreaking NewsLucknow News : यूपी में किन आईएएस-आईपीएस अफसरों का प्रदर्शन सबसे खराब,...

Lucknow News : यूपी में किन आईएएस-आईपीएस अफसरों का प्रदर्शन सबसे खराब, पेश की गई लिस्ट, सीएम ने दिया निर्देश

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Lucknow News लखनऊ : Lucknow Newsअगस्त में राज्य के 10 सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले मजिस्ट्रेट की लिस्ट निकली गई, जिसमे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जिले गोरखपुर के जिला मजिस्ट्रेट सार्वजनिक शिकायतों मामले में शामिल थे।

एक आधिकारिक ने बयान में कहा कि जनसुनवाई समाधान प्रणाली या एकीकृत शिकायत निवारण प्रणाली (आईजीआरएस) और मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर प्राप्त शिकायतों के निपटान के आधार पर, राज्य सरकार ने राज्य में सबसे अच्छे और सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले जिला मजिस्ट्रेटों और जिला पुलिस प्रमुखों की रैंकिंग की और लिस्ट जारी की। जिसमे यह दोनों मुख्य रूप से शामिल है।

10 सर्वश्रेष्ठ एवं 10 सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले जिलाधिकारियों की लिस्ट जारी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष अगस्त माह की आईजीआरएस एवं मुख्यमंत्री हेल्पलाइन की रैंकिंग का आकलन किया गया। जिसमें प्रदेश के 10 सर्वश्रेष्ठ एवं 10 सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले जिलाधिकारियों सूचि निकली गई।

इस लिस्ट में खराब प्रदर्शन करने वालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जिले गोरखपुर के जिलाधिकारियों के नाम भी शामिल हैं।

सीएम योगी ने अधिकारियों को दिये निर्देश

रविवार को यहां जारी एक आधिकारिक बयान में बताया गया कि आईजीआरएस और मुख्यमंत्री हेल्पलाइन की अगस्त माह की ‘टॉप’ और ‘बॉटम’ 10 रैंकिंग लिस्ट को मुख्यमंत्री के समक्ष रखा गया । यह सूची राज्य के सभी जिलों के जिलाधिकारियों, पुलिस आयुक्तों, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों (एसएसपी) और पुलिस अधीक्षकों (एसपी) और तहसीलों के कार्यों के अनुसार रैंक देकर रखा गया।

मुख्यमंत्री ने सूची में खराब प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि सभी अधिकारी अपने कार्य अच्छे तरीके से करें। मुख्यमंत्री ने आगे कहा है कि एक महीने के बाद इन सभी के काम की दोबारा देखा जायेगा, जिसमें खराब काम करने वाले अधिकारियों की जवाबदेही तय की जाएगी।

शीर्ष जिलाधिकारियों के लिस्ट में अमेठी शीर्ष

इस लिस्ट के मुताबिक शीर्ष 10 जिला मजिस्ट्रेट क्रमशः – अमेठी, कन्नौज, श्रावस्ती, शाहजहाँपुर, सोनभद्र, गाजियाबाद, महोबा, मिर्ज़ापुर, हापुड और भदोही के जिलाधिकारी हैं। वही, खराब प्रदर्शन करने वाले जिलाधिकारी क्रमशः – बागपत, गोरखपुर, बरेली, वाराणसी, प्रयागराज, आगरा, सिद्धार्थनगर, सहारनपुर, रामपुर और मोरादाबाद के है।

सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले पुलिस कमिश्नर, एसएसपी और एसपी में अलीगढ़, श्रावस्ती, सोनभद्र, हमीरपुर, कुशीनगर, फर्रुखाबाद, कासगंज, चित्रकूट, भदोही और हाथरस के अधिकारी शामिल हैं। तो वही, निचले 10 अधिकारियों में बरेली, लखनऊ, गोरखपुर, फ़तेहपुर, झाँसी, अयोध्या, एटा, हापुड, आज़मगढ़ और संत कबीर नगर के पुलिस अधिकारी शामिल हैं।

Also Read – Agra News : इटावा सांसद रामशंकर कठेरिया मामले में सुनवाई आज, वकीलों की हड़ताल के वजह से नही हुई थी सुनवाई

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular