Thursday, July 4, 2024
Homeउत्तर प्रदेशLucknow: उत्तर रेलवे ने बढ़ाया प्लेटफॉर्म टिकट का दाम, इन स्टेशनों पर...

Lucknow: उत्तर रेलवे ने बढ़ाया प्लेटफॉर्म टिकट का दाम, इन स्टेशनों पर नई दरें लागू

- Advertisement -

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, लखनऊ: प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए अब लोगों को अपनी जेब ज्यादा ढीली करनी पड़ेगी। उत्तर रेलवे ने बड़ा कदम उठाते हुए प्लेटफॉर्म टिकट के दामों में इजाफा कर दिया है। यह नई दरें आज से लागू हो गई हैं। 30 रुपये से 50 रुपये की नई दर बुधवार से लागू होगी और छह नवंबर तक रहेगी। रेलवे प्रशासन के मुताबित अनियंत्रित भीड़ को रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है।

इन स्टेशनों पर नई दरें लागू
दरअसल रेलवे प्रशासन ने भीड़ को नियंत्रित करने और सुरक्षा के नाम पर गत 1 अक्टूबर को 10 रुपये का प्लेटफॉर्म टिकट 30 रुपये का कर दिया था। यह दर 5 नवंबर तक के लिए थी लेकिन स्टेशन पर बढ़ रही भीड़ और आगामी त्योहारों को ध्यान में रखते 26 अक्टूबर से 6 नवंबर तक मंडल के महत्वपूर्ण स्टेशनों लखनऊ, वाराणसी जं, बाराबंकी जं, अयोध्या कैंट, अयोध्या, अकबरपुर, शाहगंज, जौनपुर जं, सुल्तानपुर जं, रायबरेली, जंघई, भदोही, प्रतापगढ़ एवं उन्नाव पर प्लेटफार्म टिकट 50 रुपये प्रतिव्यक्ति कर दिए हैं ताकि केवल आवश्यक यात्रियों का ही स्टेशन एवं प्लेटफार्मो पर आगमन हो तथा अनावश्यक भीड़भाड़ को रोका जा सके।

यात्री सुविधा के तहत उठाया गया कदम
मंडल रेल प्रबंधक सुरेश कुमार सपरा ने बताया कि यात्री सुविधा के तहत मंडल पर प्लेटफार्म टिकट के मूल्य का पुनर्निर्धारण किया जा रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि आगामी त्योहारों को दृष्टिगत रखते हुए यात्री सुविधाओं को एक सुनियोजित तरीके से प्रारंभ करने की व्यवस्थाएं अमल में लाई जा रही हैं |

त्योहारी सीजन में अनावश्यक भीड़ को रोकने के लिए उठाया गया कदम
प्लेटफॉर्म टिकट के बढ़े हुए दाम आज से लागू कर दिए जाएंगे। उत्तर रेलवे ने मुख्यतः लखनऊ मंडल के प्रमुख प्लेफॉर्म टिकट के रेट में वृद्धि की है। प्लेटफॉर्म टिकट की नई दर लखनऊ, वाराणसी, बाराबंकी स्टेशन पर लागू कर दिए जाएंगे। इसके अलावा अयोध्या, अकबरपुर, शाहगंज, जौनपुर स्टेशनों में भी प्लेटफॉर्म टिकट की नई दर लागू की जाएगी।

साथ ही सुल्तानपुर, रायबरेली, जंघई, भदोही, प्रतापगढ़ और उन्नाव में प्लेफॉर्म टिकट के दाम बढ़ाकर 50 रुपए प्रति व्यक्ति किए जाएंगे। रेलवे प्रशासन ने बताया कि त्योहारी सीजन में अनावश्यक भीड़ को रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है।

यह भी पढ़ें- Bhai Dooj 2022: सीएम योगी ने दी भाई दूज और गोवर्धन पूजा की बधाई, समझाया दोनों त्यौहारों का महात्व – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular