Saturday, July 6, 2024
HomeLatest NewsLucknow: बीच रास्ते में लखनऊ मेट्रो के रुकने से मचा हड़ंकप, जानें...

Lucknow: बीच रास्ते में लखनऊ मेट्रो के रुकने से मचा हड़ंकप, जानें वजह

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ इन दिनों भीषण गर्मी की चपेट में है। तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंच गया है, जिससे लोग बेहाल हैं। इस गर्मी के कारण बिजली की मांग बढ़ गई है, लेकिन आपूर्ति में कटौती के कारण स्थिति खराब होती जा रही है।

यहां रुकी Lucknow मेट्रो

गर्मी से राहत पाने और लंबी दूरी की यात्रा को आसान बनाने के लिए लोग मेट्रो ट्रेनों का ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं। मंगलवार को उस समय अफरा-तफरी मच गई जब लखनऊ मेट्रो ट्रेन बीच रास्ते में रुक गई। घटना लखनऊ यूनिवर्सिटी और केडी सिंह बाबू मेट्रो स्टेशन के बीच हुई। अचानक ट्रेन रुकने से यात्रियों में अफरा-तफरी मच गयी।

मेट्रो प्रशासन ने तुरंत लिया संज्ञान

लखनऊ मेट्रो प्रशासन ने इस घटना के लिए उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) की बिजली आपूर्ति में व्यवधान को जिम्मेदार ठहराया है। मेट्रो अधिकारियों के मुताबिक, यूपीपीसीएल की बिजली आपूर्ति बाधित होने के कारण मेट्रो सेवा में दो मिनट का व्यवधान आया। हालांकि, बैकअप लाइन से तुरंत आपूर्ति बहाल कर दी गई और ट्रेन फिर से चल पड़ी। इस त्वरित प्रतिक्रिया के कारण यात्रियों को अधिक देर तक असुविधा का सामना नहीं करना पड़ा।

बिजली कटौती का पड़ रहा असर 

बढ़ती गर्मी के कारण राज्य के अधिकांश जिलों में बिजली की मांग बढ़ गयी है, जिसके कारण बिजली कटौती की समस्या उत्पन्न हो रही है। राजधानी Lucknow भी इससे अछूता नहीं है। शहर के कई इलाकों में नियमित बिजली कटौती हो रही है, जिससे आम जनता को काफी परेशानी हो रही है। इस बिजली कटौती का असर मेट्रो सेवाओं पर भी पड़ रहा है, जैसा कि मंगलवार को देखने को मिला।

ये भी पढ़ें:- इंडस्ट्री में सेलेब्स को चढ़ा नया शौक

गौरतलब है कि बिजली कटौती के कारण शहरवासियों को दोहरी मार झेलनी पड़ रही है। एक तरफ भीषण गर्मी पड़ रही है तो दूसरी तरफ बिजली की कमी से राहत पाना मुश्किल हो गया है। इस स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है, जिससे लोगों की परेशानी और बढ़ गयी है।

ये भी पढ़ें:-1 जून से इन राशियों का बदल जाएगा भाग्य, होगी पैसों की बारिश 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular