Sunday, May 19, 2024
HomeLatest NewsLucknow Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के इन जिलों में...

Lucknow Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के इन जिलों में अगले कुछ दिन रहेगा बिपरजॉय का आसार, आज बारिश का अलर्ट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Arun Kumar Chaturvedi, Lucknow Weather: मौसम विभाग के वैज्ञानिक के मुताबिक यूपी में बिपरजॉय के असर से भीषण बारिश का दौर जारी है। बुधवार की रात से ही कई जिलों में बूंदाबांदी शुरू हो गई है। 45 ऐसे जिले हैं, जिन्हें गुरुवार को भी अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने बताया कि अभी 4 से 5 दिन साइक्लोन का असर जारी रहेगा। जिसकी वजह से तेज हवाएं चलेंगी। साइक्लोन के असर से लखनऊ, कानपुर ,मैनपुरी के कुछ हिस्सों में बुधवार की देर रात से ही बारिश होना शुरू हो गई है।

यूपी में मानसून जल्द आने के आसार

मौसम विभाग के वैज्ञानिक ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर की वजह से बिहार के रास्ते यूपी में करीब तीन दिन पहले मानसून ने एंट्री कर दी। हालांकि अगले 75 घंटे तक बिपरजॉय के आसर से तेज हवाएं और बारिश का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग ने बताया कि 29 जून तक मानसून के आने की उम्मीद थी, लेकिन अब 26 जून तक यूपी में एंट्री कर सकता है।

लखनऊ, लकानपुर में सुबह से ही हो रही है बारिश

इंडिया न्यूज़ संवाददाता अरुण कुमार चतुर्वेदी की रिपोर्ट के मुताबिक मौसम विभाग ने बताया कि बिपरजॉय साइक्लोन यूपी के ऊपर से गुजर चुका है। मगर अभी 3 दिन तक यूपी में बारिश बना रहेगा। बिपरजॉय के असर से लखनऊ कानपुर, मैनपुरी में गुरुवार सुबह से ही बारिश हो रही है। पूर्वी यूपी के प्रयागराज और वाराणसी में बारिश नहीं हो रही। इसीलिए यहां का अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के करीब बना हुआ है। साइक्लोन के असर से मैनपुरी में जोरदार बारिश हुई वहीं कुछ दिन पहले आगरा में भी कुछ ही घंटे में जोरदार बारिश हुई वहीं बुधवार को यूपी के 32 जिलों में छम छम बारिश हुई इटावा, हरदोई, कन्नौज में 10 मिमी बारिश रिकार्ड की गई।

यूपी में बारिश की वजह से 14 डिग्री तक गिर पारा

यूपी में बारिश के चलते शहरों के तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की गई है लखनऊ में बारिश के बाद 10 डिग्री वही कानपुर में 12 डिग्री तक गिरावट दरजी गई वहां का अधिकतम तापमान 27 डिग्री तक पहुंचा लखनऊ में 28 डिग्री तक दर्ज किया गया ।

इन जिलों में होगी ज्यादा बारिश

देवरिया, गोरखपुर ,महाराजगंज संतकबीर नगर, बांदा बस्ती ,गोंडा कुशीनगर ,फतेहपुर ,जालौन बलरामपुर, झांसी ,कानपुर देहात कानपुर नगर ,औरैया, महोबा ललितपुर, चित्रकूट ,फतेहपुर में तेज बारिश हो सकती है।

इन जिलों में हल्की हो सकती है बारिश

रायबरेली, अयोध्या, कौशांबी प्रयागराज ,मिर्जापुर ,मऊ सोनभद्र ,बलिया ,अंबेडकर नगर बहराइच ,श्रावस्ती, इटावा शाहजहांपुर, बरेली ,पीलीभीत लखीमपुर खीरी ,उन्नाव ,सीतापुर इटावा ,में कहीं-कहीं बारिश बूंदाबांदी हो सकती है ।

Ballia News: जेपी के गांव के लिए सीएम योगी ने खोला खाजाना, सामजसेवी सूर्यभान सिंह व गाँव के लोगों ने सीएम को दिया धन्यवाद

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular