Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडLumpy Virus: पशुओं में फिर तेजी से फैल रहा है लंपी वायरस,...

Lumpy Virus: पशुओं में फिर तेजी से फैल रहा है लंपी वायरस, अब तक 3 हजार से ज्यादा पशुओं में देखने को मिला संक्रमण

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Lumpy Virus: उत्तराखंड में एक बार फिर से पशुओं में लंपी वायरस(Lumpy Virus) फैल रहा है। पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा का कहना है कि पूरे प्रदेश में अभी तक 3 हजार 131 पशुओं में लंपी वायरस(Lumpy Virus) देखने को मिला है। लगातार पशु विभाग  जन जागरूकता अभियान चला रहा हैं। पशुओं में इंजेक्शन लगाने का भी काम किया जा रहा है अभी तक लगभग 7 लाख पशुओं को इंजेक्शन लगाया जा चुका है।

15 दिनों में पशुओं को इंजेक्शन लगाने का लक्ष्य

आने वाले 15 दिन में सभी पशुओं को इंजेक्शन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। उनका कहना है कि लंपी वायरस के मद्देनजर डॉक्टर्स की छुट्टी रोक लगा दी गई है और पशुओं के एक राज्य से दूसरे राज्य में आने जाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। उनका कहना है कि पशु पालन विभाग जहां एक तरफ पषुओं में इंजेक्शन लगाने का काम कर रहा है । वही पशुपालकों को वायरस की रोकथाम के बारे में जानकारी दी जा रही है।

ALSO READ: Breaking: वीर चक्र से सम्मानित कैप्टन करम सिंह का 100 साल की उम्र में निधन, भारत-पाक युद्ध में दिखाया था पराक्रम

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular