Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsBazpur district News: "लुटेरी दुल्हन गैंग" प्यार, शादी और फिर पति को...

Bazpur district News: “लुटेरी दुल्हन गैंग” प्यार, शादी और फिर पति को किया कंगाल, गहने-नगदी लेकर फरार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Bazpur district News : जिले में लुटेरी दुल्हन का एक और कारनामा सामने आया है। लुटेरी दुल्हन गैंग ने पहले पीड़ित को फंसाकर उससे शादी कराई। शादी के 1 महीने के अंदर ही घर में रखे नगद हजारों रुपये व आभूषण लेकर पति को बाजपुर बाजार में चकमा देकर वहां से फरार हो गई।

पी​ड़ित ने पहले पुलिस से गुहार लगाई, लेकिन कोई कार्रवाई न होने पर कोर्ट की शरण ली। न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने आरोपित पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। खुशालपुर बन्नाखेड़ा निवासी सुंदर पुत्र ओमप्रकाश ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर कहा कि उसकी शादी पांच अप्रैल 2023 को शेरपुर सुल्तानपुर रुड़की हरिद्वार निवासी सोनी पुत्री नेत्रपाल के साथ हुई थी। जिसकी फोटोज व वीडियो उसके पास हैं।

बाजार से चकमा दे फरार हुई दुल्हन

एक मई को वह बाजपुर शहर में लगने वाले सोमवार के साप्ताहिक बाजार में खरीदारी करने के लिए अपनी पत्नी सोनी को लेकर आया था। इस बीच सोनी उसे चकमा देकर गायब हो गई और काफी खोजबीन करने पर भी नहीं मिली। जिसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दे दी गई।

उसने जब छानबीन की तो जो जानकारी सामने आई उसे सुनकर होश उड़ गए। पता चला कि ठगों का एक ग्रुप है, जो प्लानिंग करके लोगों को फंसाते हैं और फिर रुपये, आभूषण आदि सब लूटकर फरार हो जाते हैं। उसके साथ भी ऐसा ही हुआ।

नगदी समेत सोना-चांजी लेकर हुई फरार

बता दें कि सोनी ने अपनी पहचान छिपाकर उसके साथ शादी की थी, जानकारी के बाद पता चला कि सोनी का सही नाम नीलम है। इसने अपने गिरोह के सदस्यों के साथ मिलकर अपनी शादी के करीब 25 दिन बाद उसे ठगी का शिकार बनाया। जिसमें उसने लड़के की जमा-पूंजी 50 हजार रुपये तथा करीब 2 लाख रुपये की कीमत के सोने-चांदी के आभूषण लूटकर फरार हो गई।

पीड़ित ने किसी तरह अपनी पत्नी को संपर्क किया तो आरोपितों ने गाली-गलौज करते हुए उसे जान से मारने की धमकी दी। धमकी देते हुए आरोपितों ने सोनी की एक और शादी कराने की बात कही है।

मजबूरन लेनी पड़ी न्यायालय की शरण

सुंदर ने 12 जून को कोतवाली बाजपुर व 15 जून को को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को रजिस्टर्ड डाक से प्रार्थना पत्र प्रेषित किया, लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। जिसके चलते उसे मजबूर होकर न्यायालय की शरण लेनी पड़ी। पुलिस ने कोर्ट के आदेशों पर सोनी के विरुद्ध धारा 406 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Read more: Pauri News: थाना प्रभारियों को दिए गए आदेश- महिलाओं से जुड़े मामलों में न बरती जाए कोताही, लें जल्द संज्ञान

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular