Monday, July 8, 2024
HomeBreaking NewsMafia Atiq Ahmed Minor Children Case : माफिया अतीक अहमद की बहन...

Mafia Atiq Ahmed Minor Children Case : माफिया अतीक अहमद की बहन ने दाखिल की याचिका, आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, जानें क्या है मामला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Mafia Atiq Ahmed Minor Children Case : माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के दो नाबालिग बच्चों की कस्टडी के लिए अतीक के कई रिश्तेदार मांग कर चुके है। इस बार अतीक की बहन शाहीन अहमद ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर दोनों की कस्टडी की मांग की है।

इस मामले पर 11 सितंबर (आज) सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है। बता दे, इससे पहले भी शाहीन ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दी थी। हाईकोर्ट ने अतीक की बहन को बच्चों का अभिभावक मानने से इनकार करते हुए ऐसे ख़ारिज कर दिया है।

पहले भी कोर्ट ने ख़ारिज की थी याचिका

दरअसल, अतीक की बहन शाहीन अहमद ने बाल सुधार गृह में रह रहे अतीक के दोनों नाबालिग बच्चों की कस्टडी की मांग करते हुए पहले याचिका दाखिल की थी जो कोर्ट ने ख़ारिज कर दी थी।

लेकिन इस बार फिर शाहिना ने याचिका दाखिल की है। पिछली सुनवाई में कोर्ट ने प्रयागराज भेजे गए बाल मामलों के एक विशेषज्ञ की रिपोर्ट याचिकाकर्ता और यूपी सरकार को सौंप कर जवाब देने का आदेश दिया था। इस रिपोर्ट के मुताबिक बच्चे राज्य से बाहर जाना चाहते थे। जिसपर कोर्ट ने रोक लगा दिया।

अधिकारियों ने दी जानकारी

साल 2023, 15 अप्रैल की रात प्रयागराज में अतीक अहमद और अशरफ अहमद पुलिस हिरासत में एक हमले में मारे गए थे। उससे दो दिन पहले 13 अप्रैल को अतीक का तीसरा बड़ा बेटा असद भी झांसी के पास एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मारा गया था।

इस घटना के बाद अतीक के 15 और 17 साल की उम्र के दो नाबालिक बच्चो को सुरक्षा कारणों से बाल सुधार गृह में भेज दिया गया। जहाँ उन्हें अन्य बच्चों से अलग रखा गया। अधिकारियों ने इस घटन की जानकारी देते हुए कहा कि यह काउंसलिंग उनके व्यवहार को बदलने में मदद कर रही है इससे वो अच्छे कदम पर चलेंगे। साथ ही अपराध से दूर रहेंगे।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अत्तिक के दोनों लड़के 2 मार्च को चकिया इलाके में घूमते पाए गए थे, जहाँ से उन्हें बाल सुधार आश्रय भेज दिया गया था। इससे पहले दोनों बच्चे प्रयागराज के एक प्रमुख अंग्रेजी माध्यम स्कूल में पढ़ रहे थे।

Also Read – UP News : सीएम योगी ने G 20 पर दिया बड़ा बयान, कहा – “मील का पत्थर बनेगा जी20 घोषणापत्र,” रक्षा मंत्री ने तारीफ

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular