Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशMaharajganj News: महाराजगंज पुलिस ने ट्रको और पर्यटक वाहनों से अवैध वसूली...

Maharajganj News: महाराजगंज पुलिस ने ट्रको और पर्यटक वाहनों से अवैध वसूली के मामले में एआरटीओ पीटीओ समेत 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर किया गिरफ्तार….

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Manoj Chaturvedi, Maharajganj News: महराजगंज जनपद की कोल्हुई पुलिस ने गोरखपुर सोनौली राजमार्ग पर पर्यटक बसों एवं मालवाहक ट्रकों से अवैध वसूली की शिकायत के मामले में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए जनपद के एआरटीओ, पीटीओ, दो कांस्टेबल सहित कुल 8 लोगों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार किए गए लोगों के खिलाफ एक ट्रक चालक एवं टूरिस्ट संचालक की तहरीर पर कोल्हुई एवं नौतनवा थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम सहित विभिन्न गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक संभागीय परिवहन विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारियों की मिली भगत से गोरखपुर सोनौली राजमार्ग पर कुछ प्राइवेट लोगों को साथ रखकर नेपाल जाने और आने वाले पर्यटक बसों एवं मालवाहक ट्रकों से लगातार अवैध वसूली की शिकायत पुलिस एवं प्रशासन को मिल रही थी। इसी दौरान अमरोहा निवासी मालवाहक ट्रक चालक महमूद ने कोल्हुई थाने एवं नौतनवा निवासी बिरजू मद्धेशिया ने नौतनवा थाने में तहरीर देकर एआरटीओ, पीटीओ, दो कांस्टेबल एवं चार प्राइवेट व्यक्तियों सहित कुल 8 लोगों के खिलाफ डरा धमका कर अवैध वसूली का आरोप लगाया था।

8 लोगों पर मुकदमा दर्ज

इसके बाद पुलिस ने इन सभी के खिलाफ धारा 3/4 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 384 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एडीएम ने बताया कि दो व्यक्तियों की शिकायत के बाद संभागीय परिवहन विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों एवं प्राइवेट लोगों के खिलाफ अवैध वसूली की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है जांच और कार्रवाई की जा रही है। पुलिस अधीक्षक डीआर कौस्तुभ ने बताया कि आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर के जांच कराई जा रही है।

Also read: Saharanpur News : श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलटने से अब तक 9 लोगों की मौत, नौ की लाश बरामद, एक युवक लापता

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular