Monday, July 8, 2024
HomeBreaking NewsMaharajganj News : भारत नेपाल के सोनौली सीमा पर फर्जी आधार कार्ड...

Maharajganj News : भारत नेपाल के सोनौली सीमा पर फर्जी आधार कार्ड के साथ एसएसबी पुलिस और इमिटेशन की टीम ने उज्बेकिस्तानी महिला को किया गिरफ्तार भेजा जेल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Maharajganj News: महाराजगंज जनपद के भारत नेपाल के सोनौली सीमा पर एसएसबी पुलिस और इमीग्रेशन की टीम ने फर्जी आधार कार्ड को लेकर नेपाल सीमा से भारत में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे एक उज्बेकिस्तान की महिला को गिरफ्तार किया है ।

जांच में विदेशी महिला का पासपोर्ट और वीजा वैध मिला लेकिन आधार कार्ड पर नाम और पता अलग अलग मिला इसके बाद सोनौली पुलिस ने उज़्बेकिस्तान की महिला के खिलाफ गलत तरीके से दस्तावेज बनाने की धारा में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दी है

आभा सिंह, सीओ नौतनवा ने दी जानकारी

भारत नेपाल की सोनाली सीमा पर स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट थी और नेपाल से हर आने जाने वालों की सघन तलाशी ली जा रही थी इसी दौरान नेपाल से एक महिला भारत में प्रवेश करते हुए दिखाई दी ।

जिसके बाद एसएसबी के जवानों ने जब उसको रोका तो उसने अपना पासपोर्ट और वीजा दिखाया जिसमें उसका नाम राखी मया दिलबाग निवासी उज़्बेकिस्तान लिखा हुआ था लेकिन जब उसके पास से आधार कार्ड बरामद हुआ तो उसे पर नलफिर खान निवासी साकेत फ्लैट नंबर 3 मालवीय नगर नई दिल्ली लिखा हुआ था ।

सुरक्षा एजेंसी ने फोटो की मिलान की गई तो आधार कार्ड पर फोटो असली मिला इसके बाद एसएसबी जवानों ने दस्तावेज समेत उज़्बेकिस्तान की महिला को इमिग्रेशन विभाग को सौंप दिया और जांच में पता चला कि यह गलत तरीके से महिला अपनी आधार कार्ड बनवाई थी । जिसके बाद पुलिस ने आरोपी महिला को 14 विदेशी अधिनियम एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की है ।

Also Read – Brij Bhushan Sharan Singh: सांसद बृज भूषण शरण सिंह नें देश के बंटवारे के लिए नेहरू को बताया जिम्मेदार

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular