Tuesday, July 9, 2024
Homeउत्तर प्रदेशMahashivratri: जयघोष से गूंजा मुक्तेश्वरनाथ मंदिर, महाशिवरात्रि पर उमड़ी भक्तों की भीड़,...

Mahashivratri: जयघोष से गूंजा मुक्तेश्वरनाथ मंदिर, महाशिवरात्रि पर उमड़ी भक्तों की भीड़, CM योगी ने पंचगभ से की रुद्राभिषेक

- Advertisement -

आज दुनिया भर में ‘महाशिवरात्रि’ (Mahashivratri) का पर्व श्रद्धापूर्वक मनाया जा रहा है। इस अवसर पर गोरखपुर महानगर के महादेव झारखंडी, मानसरोवर शिव मंदिर सहित अन्य शिवालयों में भगवान शिव के जलाभिषेक के लिए आस्था का जनसैलाब उमड़ गया।

जैसे- जैसे दिन ढल रहा है, शिवालयों में श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ती ही जा रही है। महाशिवरात्रि पर होने वाली भक्तों की भीड़ को ध्यान में रख कर शिवालयों में काफी तैयारियां की गई हैं।

ढाई लाख श्रद्धालु पहुंचे मुक्तेश्वरनाथ मंदिर

मंदिर के मुख्य पुजारी पंडित रमानाथ ने कहा, महा शिवरात्रि को लेकर शिवालयों को फूल माला से आकर्षक रूप से सजाया गया है। श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई दिक्कत न हो इस लिहाज से पूरी तैयारी की गई है। सुबह से ही यहां श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है।

इस साल अनुमान है कि डेढ़ से दो लाख भक्त बाबा का दर्शन करने पहुंचेंगे। वहीं, मानसरोवर शिव मंदिर, मेडिकल रोड शिव मंदिर, शिव मंदिर सूर्यकुंड, शिव मंदिर बेतियाहाता, जटाशंकर शिव मंदिर सहित तमाम शिवालयों में शिवरात्रि को लेकर काफी अधिक संख्या में श्रद्धालुओं पहुंच रहे हैं।

CM योगी ने पंचगभ से की रुद्राभिषेक

वहीं, आज (शनिवार) को महाशिवरात्रि के अवसर पर सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना किए। सीएम सुबह शिवालय में पंचगभ से रुद्राभिषेक कर लोक मंगल की कामना किए। इसके बाद सीएम मान सरोवर मंदिर में भी पहुंचे।

यहां सीएम ने भगवान शिव की पूजा- अर्चना करने आए बच्चें को अपने हाथों से प्रसाद भी दिया। इसके बाद सीएम योगी ने मुक्तेश्वर नाथ मंदिर, पीपीगंज के भ्रोहीया शिव मंदिर और झारखंडी मंदिर में भी पूजा अर्चना की।

also read- https://indianewsup.com/horoscope-today-from-aries-to-pisces-know-how-your-whole-day-will-be-on-february-14/

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular