Tuesday, July 16, 2024
HomeEducationMahoba: इस स्कूल में छात्राएं उठा रहीं हैं मिट्टी के तसले, प्रधानाध्यापिका...

Mahoba: इस स्कूल में छात्राएं उठा रहीं हैं मिट्टी के तसले, प्रधानाध्यापिका बच्चों को निर्देशित करती दिखीं

- Advertisement -

Mahoba: (In this school girl students are lifting earthen pots) सोशल मीडिया में गुरुवार को एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें विद्यालय के अंदर छात्राओं से तसले में मिट्टी भरकर उठवाई जा रही है। हैरान करने वाली बात तो ये हैं कि इस दौरान प्रधानाध्यापिका बच्चों को तसले में मिट्टी भरने के लिए निर्देशित कर रही हैं।

खबर में ख़ास:-

  • बच्चों से झाड़ू लगवाने कई मामले

  • मामले की जांच कराई जा रही है

कानपूर के महोबा जिले में परिषदीय विद्यालयों में बच्चों से कभी झाड़ू तो कभी अन्य काम कराने के मामले सामने आ रहे हैं। सोशल मीडिया में गुरुवार को एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें विद्यालय के अंदर छात्राओं से तसले में मिट्टी भरकर उठवाई जा रही है। हैरान करने वाली बात तो ये हैं कि इस दौरान प्रधानाध्यापिका बच्चों को तसले में मिट्टी भरने के लिए निर्देशित कर रही हैं। हालांकि, कोई भी न्यूज एजेंसी इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करती है। ये वीडियो विकासखंड कबरई के उच्च प्राथमिक विद्यालय अतरारमाफ का बताया जा रहा है।

बच्चों से झाड़ू लगवाने कई मामले

इस वीडियो में 20 से अधिक छात्र-छात्राएं विद्यालय में एकत्र मिट्टी के तसलों में भरते नजर आ रही हैं। और प्रधानाध्यापिका बच्चों को जल्द काम करने के लिए निर्देशित कर रही हैं। बता दें, कि पहले भी विद्यालयों में बच्चों से झाड़ू लगवाने के कई मामले सामने आ चुके हैं।

मामले की जांच कराई जा रही है

उधर, खंड शिक्षा अधिकारी कबरई अवनीश कुमार यादव का कहना है कि बच्चों से काम कराने का वीडियो वायरल हुआ है। वहां की प्रधानाध्यापिका से जानकारी ली गई है। इसमें कृषि प्रयोगशाला को लेकर पौधों में मिट्टी डालने की बात बताई गई है। इस मामले की जांच कराई जा रही है।

ALSO READ:- UP Board: शुरू हुई बोर्ड परीक्षा, पहले दिन परीक्षा केंद्र और कंट्रोल रूम का डीएम ने किया निरीक्षण

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular