Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअक्षय तृतीया, परशुराम जयंती और ईद पर बिजली आपूर्ति ठीक रखें, सीएम...

अक्षय तृतीया, परशुराम जयंती और ईद पर बिजली आपूर्ति ठीक रखें, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए कड़े निर्देश

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

बिजली संकट को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को निर्देश दिया है कि अक्षय तृतीया, परशुराम जयंती और ईद के अवसर पर बिजली आपूर्ति सुचारू रखें। धर्मिक स्थलों के आसपास स्वच्छता, पेयजल आदि के प्रबंध किए जाएं। रविवार को टीम-9 के साथ हुई बैठक में उन्होंने अफसरों को बताया कि मेरी गृह मंत्री, ऊर्जा मंत्री और रेल मंत्री के साथ बिजली आपूर्ति के बाबत बातचीत हुई है।

तीनों मंत्रीगणों ने पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है। कोयले की ढुलाई के लिए रेलवे हमें अतिरिक्त रैक देने जा रहा है तो भारत सरकार से अतिरिक्त बिजली भी प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि रोस्टर के अनुरूप निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए समुचित प्रबंध किए जाएं।

सभी को समय से उचित बिजली बिल भेजें

सीएम ने कहा कि प्रत्येक दशा में यह सुनिश्चित किया जाए कि एक भी उपभोक्ता को गलत बिजली बिल न मिले और सभी को समय से बिल मिल जाए। ओवरबिलिंग अथवा विलंब से बिल दिया जाना उपभोक्ता को परेशान तो करती ही है, व्यवस्था के प्रति निराश भी करती है और वह बिल जमा करने के प्रति उत्साहित नहीं होता।

ऐसे में समय से बिल और सही बिल दिया जाना सुनिश्चित करें। इसके लिए ठोस कार्ययोजना बनाने की जरूरत है। बिजली आपूर्ति होती रहे इसके लिए बिल का भुगतान जरूरी है। बिजली का उपभोग करने वाले हर उपभोक्ता की यह ज़िम्मेदारी है कि वह समय से बिजली बिल का भुगतान करे।

ये भी पढ़ेंः महंगाई की एक और मार, एलपीजी के दाम 100 रुपये से अधिक का इजाफा

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular