Friday, July 5, 2024
HomeAasthaMangalwar Upay: लगातार परेशानियां डाल रही है काम में बाधा? तो मंगलवार...

Mangalwar Upay: लगातार परेशानियां डाल रही है काम में बाधा? तो मंगलवार को करें ये आसान उपाय

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Mangalwaar Upay: हिंदू धर्म में हर दिन का अपना एक विशेष महत्व होता है। इसी तरह मंगलवार का दिन बजरंगबली को समर्पित होता है। हनुमान जी सनातन धर्म संकट से उबर दिलाने वाले देवता माने जाते हैं। बल बुद्धि और विद्या का समस्त ज्ञान रखने वाले बजरंगबली की सच्चे मन से पूजा पाठ करने से सभी मनोकामना पूरी होती है और जीवन की परेशानियां कोसों दूर रहती हैं। अगर आपके जीवन में भी बहुत सी परेशानियां और अर्चना आ रही हैं तो बजरंगबली की पूजा से इसे दूर किया जा सकता है।

करना होगा ये आसान उपाय (Mangalwar Upay)

शास्त्रों की माने तो बजरंगबली की पूजा आपको कई प्रकार से लाभ प्रदान करती है। इस आर्टिकल में लेकर आए हनुमान जी की जोड़ी कुछ बातें, जो जीवन में व्यक्ति को सफलता की सीढ़ियां चढ़ाएगी और आपकी किस्मत भी चमक सकती है। इस उपाय को करते हुए मंगलवार और शनिवार के दिन कुछ बातों का खास ख्याल रखें।

पंचमुखी की छवि

पंचमुखी हनुमान जी की तस्वीर लगाने से घर पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। बुरी शक्तियां घर में प्रवेश नहीं कर पातीं और बल, बुद्धि और ज्ञान से परास्त होती हैं।

सुन्दरकाण्ड का पाठ

हनुमान जी की पूजा के बाद सुंदरकांड का पाठ करना बहुत प्रभावशाली माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि जहां भी सुंदरकांड का पाठ किया जाता है, वहां बजरंगबली मौजूद होते हैं। जो पूर्ण श्रद्धा और विश्वास के साथ पढ़ता है उसे अपने सभी कर्मों की प्राप्ति होती है।

दुर्भाग्य दोष

जिन लोगों का विवाह मांगलिक दोष के कारण नहीं हो रहा है उन्हें प्रतिदिन 11 बार हनुमान चालीसा का श्रद्धापूर्वक पाठ करना चाहिए। सुबह-शाम तेल का दीपक जलाने से विवाह होने की संभावना बढ़ जाती है। हनुमानजी को गर्म लाल फूल, नींबू, नारियल और नारियल चढ़ाने से जल्द ही प्रसन्नता मिलती है।

नारियल और चना तैयार कर लेना चाहिए

स्वास्थ्य को बढ़ावा देने और बीमारियों से छुटकारा पाने के लिए हनुमानजी को अंगूर, नारियल और चने का भोग लगाने की सलाह दी जाती है।

यह भी पढ़ें:- 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular