Tuesday, July 2, 2024
HomeKaam Ki BaatMangalwar Ke Upay: मंगलवार के दिन करें ये आसान उपाय, बन जाएगी...

Mangalwar Ke Upay: मंगलवार के दिन करें ये आसान उपाय, बन जाएगी बिगड़ी किस्मत

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Mangalwaar ka Daan: हिंदू धर्म में मंगलवार का दिन बजरंगबली को अर्पित होता है। इस दिन हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए और मंगल ग्रह के सुप्रभात के लिए हमें किन चीजों का दान करना चाहिए आज हम आपको बताएंगे।

लाल रंग की चीजों का करें दान

बजरंगबली को पसंद करने के लिए मंगलवार के दिन लाल रंग के कपड़े में लाल फल, सेब, लाल मसूर की दाल आदि लाल चीजों का दान कर सकते हैं।

गुड का करें दान

बजरंगबली को प्रसन्न करने के लिए आप मंगलवार के दिन गुड का दान कर सकते हैं। ऐसा माना जाता है कि मंगलवार के दिन गुड का दान करने से हनुमान जी की कृपा आप पर बरसती है।

लड्डू के दान से करें बजरंगबली को प्रसन्न

यदि लंबे समय से आपका प्रमोशन रुका हुआ है या सैलानी में कोई खास बढ़ोतरी नहीं हुई है तो आप लड्डू के दान से हनुमान जी को प्रसन्न कर सकते हैं। मंगलवार के दिन हनुमान जी को प्रिया बेसन के लड्डू और बूंदी के लड्डू का दान करना बेहद ही शुभ माना जाता है।

हनुमान जी को चढ़ाए तुलसी जी की माला

बजरंगबली को मंगलवार के दिन तुलसी के पत्तों की माला चढ़ाने चाहिए। तुलसी हनुमान जी को चढ़ाना बेहद ही शुभ माना जाता है। तुलसी में लक्ष्मी जी का वास होता है। इसलिए यदि आप मंगलवार के दिन हनुमान जी को तुलसी अर्पित करते हैं तो आपके जीवन में पैसों की तंगी कभी नहीं आएगी।

ALSO READ: 

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी की ASI सर्वे रिपोर्ट पर CM योगी की पहली प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा 

Monday Upay: सोमवार के दिन शिवलिंग पर अर्पित करें यह चीजें, मिलेगा हर पाप से छुटकारा

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular