Saturday, July 6, 2024
Homeउपयोगिता समाचारMANOJ TIWARI : 'रिंकिया के पापा' राजनीती में आने से पहले दस...

MANOJ TIWARI : ‘रिंकिया के पापा’ राजनीती में आने से पहले दस साल तक भोजपुरी गायक के रूप में किया कार्य

- Advertisement -

MANOJ TIWARI : ( ‘Rinkiya Ke Papa’ worked as a Bhojpuri singer for ten years before joining politics): भोजपुरी एक्टर मनोज तिवारी अब किसी परिचय के मुहताज नहीं है। मनोज तिवारी भोजपुरी एक्टर, सिंगर के साथ साथ बीजेपी के नेता भी है।

साल 2003 में की पहली फिल्म

फिल्मों में कार्य करने से पूर्व मनोज तिवारी ने तकरीबन दस साल भोजपुरी गायक के रूप में कार्य किया। सन 2003 में उन्होने फिल्म ‘ससुरा बड़ा पैसा वाला’ में अभिनय किया जो मनोरंजन और आर्थिक दृष्टि से बहुत सफल फिल्म साबित हुई और माना जाने लगा की भोजपुरी फिल्मों का नया मोड़ शुरू हो चुका है। इसके बाद उन्होने दो और फिल्मों ‘दारोगा बाबू आई लव यू’ और ‘बंधन टूटे ना’नामक फिल्मों में अभिनय किया।

रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ में भी लिया हिस्सा

मनोज तिवारी ने एक टेलीविज़न कार्यक्रम ‘चक दे बच्चे’ में बतौर मेज़बान कार्य किया। साल 2010 में मनोज तिवारी ने प्रतिभागी के तौर पर रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ में हिस्सा लिया। मनोज तिवारी और श्वेता तिवारी ‘कब अइबू अंगनवा हमार’ और ‘ए भौजी के सिस्टर’ नामक फिल्मों में साथ-साथ कार्य कर चुके हैं। साल 2011 के मध्य में मनोज और उनकी पत्नी रानी में अलगाव हो गया।

बॉलीवुड में भी गाया गाना

मनोज तिवारी ने नयी धुनें, गाने और एल्बम बनाना जारी रखा। उन्होंने अनुराग कश्यप द्वारा निर्देशित फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ के लिए एक लोकप्रिय गीत ‘जिया हो बिहार के लाला’ भी गाया।

ALSO READ- https://indianewsup.com/budget-2023-apart-from-finance-there-is-a-team-in-preparing-the-general-budget-know-the-full-news/

 कुछ चुनिन्दा भोजपुरी फिल्में

साल 2003 में मनोज तिवारी ने पहली फिल्म “ससुरा बड़ा पैसा वाला” की जो आर्थिक दृष्टि से बहुत सफल फिल्म साबित हुई थी। जिसके बाद भोजपुरी फिल्मो का सिलसिला शुरू हुआ। और इस क्रम में दारोगा बाबू आई लव यू, बंधन टूटे ना, कब अइबू अंगनवा हमार, ऐ भऊजी के सिस्टर, औरत खिलौना नहीं, धरती कहे पुकार के जैसी बड़ी फिल्मे बनी और इन फिल्मो ने अच्छी खासी कमाई की थी।

साल 2011 में समाजवादी पार्टी से जुड़े

मनोज तिवारी सन 2011 में बाबा रामदेव द्वारा रामलीला मैदान पर शुरू किए गए भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन और अन्ना आंदोलन में सक्रिय रहे। 2011 में मनोज तिवारी ने समाजवादी पार्टी की ओर से राजनीति में अपना भविष्य आज़माया था किन्तु असफल रहे थे। फिलहाल मनोज तिवारी बीजेपी की तरफ से राजनीति में सक्रिय हैं। अब वो उतर-पूर्वी दिल्ली से संसद सदस्य हैं।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular