Wednesday, July 3, 2024
Homeटॉप न्यूज़'जननायक' कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने के ऐलान पर PM मोदी,...

‘जननायक’ कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने के ऐलान पर PM मोदी, सीएम नीतीश समेत कई नेताओं ने जताई खुशी, जानिए क्या कहा

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Karpoori Thakur Bharat Ratna: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और जननायक कर्पूरी ठाकुर को मरणोपरांत भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। इसको लेकर PM नरेंद्र मोदी, बिहार सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी सहित कई नेताओं ने खुशी जताई। बता दें,सभी विपक्षी नेताओं ने केंद्र सरकार के इस निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि हमने इसकी मांग पहले ही कई बार की थी।

PM मोदी ने जताई ख़ुशी

पीएम मोदी ने कहा, ”मुझे इस बात की बहुत प्रसन्नता हो रही है कि भारत सरकार ने समाजिक न्याय के पुरोधा महान जननायक कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न से सम्मानित करने का निर्णय लिया है. उनकी जन्म-शताब्दी के अवसर पर यह निर्णय देशवासियों को गौरवान्वित करने वाला है।”

बिहार सीएम का बयान

सीएम नीतीश कुमार ने कहा, ”पूर्व मुख्यमंत्री और महान समाजवादी नेता स्व॰ कर्पूरी ठाकुर जी को देश का सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न दिया जाना हार्दिक प्रसन्नता का विषय है. केंद्र सरकार का यह अच्छा निर्णय है। आगे उन्होंने कहा, ”स्व॰ कर्पूरी ठाकुर जी को उनकी 100वीं जयंती पर दिया जाने वाला यह सर्वोच्च सम्मान दलितों, वंचितों और उपेक्षित तबकों के बीच सकारात्मक भाव पैदा करेगा। हम हमेशा से ही स्व॰ कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न देने की मांग करते रहे हैं। वर्षों की पुरानी मांग आज पूरी हुई है। इसके लिए माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद। ‘

तेजस्वी यादव बोले

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा, ”बिहार विधानसभा के शताब्दी वर्ष समारोह में हमने प्रधानमंत्री के समक्ष जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देकर देश के किसी भी पीएम के बिहार विधानसभा में प्रथम आगमन को और अधिक यादगार बनाने की मांग रखी थी।’

चिराग पासवान ने जताया आभार

चिराग पासवान ने कहा कि सामाजिक न्याय के पुरोधा जननायक कर्पूरी ठाकुर को मरणोपरांत उनकी 100वीं जयंती के अवसर पर भारत रत्न देने की घोषणा करने पर देश के पीएम का आभार व्यक्त करता हूँ। जननायक कर्पूरी ठाकुर समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों को मान-सम्मान दिलाने के लिए सदैव तत्पर रहते थे। इन्हें भारत रत्न से सम्मानित करना समस्त बिहारवासियों का सम्मान है।

ALSO READ:-

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular