Friday, July 5, 2024
HomeAccident Newsफिरोजाबाद में भीषण आग, सैंकड़ों दुकानें जलीं-हुआ करोड़ों का नुकसान

फिरोजाबाद में भीषण आग, सैंकड़ों दुकानें जलीं-हुआ करोड़ों का नुकसान

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Massive Fire In Firozabad: उत्तर प्रदेश के फोरजाबाद की लकड़ी बाजार में  भीषण आग लगने की घटना सामने आई है। आग इतना भंयकर था कि आसपास के इलाकों में चारों ओर फैल गया। आस-पास के मौजूद लोगों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी।

आग कैसे लगी नहीं हो सका स्पष्ट

आग कैसे लगी इसका कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। अनुमान लागाया जा रहा है कि ये घटना शार्ट सर्किट के कारण हुई है। फिरोजबाद की जिस बाजार में आग लगी है, वहां, पर तकरीबन 300 दुकानें हैं, जहां लकड़ी का फर्नीचर, प्लाई बोर्ड, तख्ते व अन्य सामान बिकता है। जिसमें से कुछ दुकाने पक्की हैं। बाकी के अधिकांश लकड़ी या लोहे की टीन की चादर से बनी हैं।

मौके पर पहुंची दमकल की 8 गाड़िया

फिरोजाबाद से आठ दमकल गाड़ियां आग बुझाने में जुटीं, साथ ही आगरा और एटा से भी दमकल गाड़ियां बुलाई गईं। लोग इस बात से नाखुश हैं कि इतनी बड़ी लकड़ी मंडी में लगी आग को बुझाने के लिए कोई उपाय क्यों नहीं किए जा रहे हैं। दो साल पहले भी इसी मार्केट में आग लगी थी।

150 दुकानें जलकर खाक

कुछ भी नहीं बचा और लोगों का कहना है कि 150 दुकानें जल गईं। फिरोजाबाद सदर विधायक मनीष अशिजा, नगर आयुक्त कामिनी राठौड़, पुलिस अधीक्षक सोरौश कुमार मिश्रा, कुमार कमलेश कुमार और कई पुलिस स्टेशनों के जवान मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। अग्निशामक आग पर काबू पाते हैं। सरोज देवी ने बताया कि उनकी दो दुकानें थीं लेकिन सभी जलकर नष्ट हो गईं। कुछ भी नहीं बचा था। दमकल की गाड़ी देर से पहुंची।

Also Read:

बार-बार बुखार आना नहीं है नॉर्मल, जानें इसके लक्षण और बचाव के उपाय 

Mathura: बीजेपी नेता के भतीजे को मारी गोली, इस कारण हुआ था विवाद 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular