Monday, July 8, 2024
HomeBreaking NewsMathura Case Update : श्री कृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह का मामले...

Mathura Case Update : श्री कृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह का मामले में सुनवाई आज, क्या है मांग

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Mathura Case Update मथुरा : आज श्री कृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह का मामले में सुनवाई होनी है। जहा फास्ट ट्रैक कोर्ट में शाही ईदगाह केस ट्रांसफर पर सुनवाई होगी।

  • ईदगाह कमेटी ने किया था केस
  • क्या है मामला
  • क्या है मांग?

ईदगाह कमेटी ने किया था केस

बता दे, इस मामले में ईदगाह कमेटी ने केस किया था। जिसमे स्थानांतरण का आवेदन फास्ट ट्रैक कोर्ट से सिविल जज सीनियर डिविजन की कोर्ट में सुनवाई के लिए आवेदन किया गया था। अभी तक वादी और प्रतिवादी दोनों इस केस में अपनी दलीलें रख चुके हैं।

Mathura Case Update : क्या है मामला

दरअसल, केस स्थानांतरण प्रार्थना पत्र ईदगाह कमेटी ने कोर्ट में पेश किया था। ईदगाह कमेटी ने इस केस में अन्य दावों के साथ ही सुनवाई की मांग रखी है। जिसको लेकर आज फैसला आ सकता है।

बादी पश्च का कहना है कि शाही ईदगाह मस्जिद का सर्वे होनी चाहिए। उनके मुताबिक शाही ईदगाह मस्जिद का जांच नहीं हुआ है। जिसको लेकर वह जांच की मांग कर रहे है।

क्या है मांग?

वादी ने अपनी मांगों में पुराने समझौते की डिग्री को शून्य करने और 13.37 एकड़ भूमि में अवैध रूप से किए गए निर्माण को रोकने और हटाने तक यथास्थिति बनाए रखने के लिए कोर्ट कमिश्नर भेजकर रिपोर्ट मांगने की मांग की थी।

हिंदू सेना के दावे पर सुनवाई करते हुए सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत ने शाही ईदगाह मस्जिद का सर्वे करने का आदेश दिया। जिसके बाद आज उसपर सुनवाई हो सकती है।

Alos Read – किसी भी बैंक से अपने नोट बदलवा सकता ग्राहक, भरना होगा फॉर्म, जानिए पूरी प्रक्रिया

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular