Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशMathura News: किसान यूनियन ने किया मथुरा डीएम कार्यालय का घेराव, मांगे...

Mathura News: किसान यूनियन ने किया मथुरा डीएम कार्यालय का घेराव, मांगे पूरी न होने पर एक्सप्रेसवे जाम करने की दी चेतावनी

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Mathura News: भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक ने आज मथुरा में तीन घंटे कलेक्ट्रेट का घेराव किया। धरने पर बैठे किसान डीएम को बुलाने की मांग पर अड़े रहे। धरने पर बैठे किसानों ने हनुमान चालीसा पाठ किया। किसानों की मांग सुनने एसडीएम पहुंचे, एसडीएम के लिखित आश्वासन पर प्रदर्शन समाप्त किया। मंडल अध्यक्ष राजकुमार तोमर के नेतृत्व में जुटे किसानों ने टैंक चौराहे से कलेक्ट्रेट तक पैदल मार्च निकाला। पुलिस प्रशासन ने कलेक्ट्रेट के गेट बंद कर दिए, किसानों की भारी तादाद को देखते हुए मजबूरन गेट खोलने पड़े। किसानों ने डीएम कार्यालय का घेराव किया और धरने पर बैठ गए।

एक्सप्रेस वे जाम करने की दी चेतावनी 

किसानों ने हारमोनियम, ढोलक, झांज, मजीरा की धुन पर भजन, कीर्तन व लोकनृत्य शुरू कर दिए। हनुमान चालीसा का भी पाठ किया। करीब 3 घंटे तक किसानों का धरना प्रदर्शन चलता रहा। बाद में एसडीएम राजकुमार भास्कर ने डीएम से फोन पर वार्ता कराकर किसान समस्याओं के समाधान का लिखित आश्वासन दिया इस पर किसान माने और उन्होंने धरना प्रदर्शन समाप्त कर दिया। तोमर ने 15 दिन में समाधान न होने पर एक्सप्रेस वे जाम करने की चेतावनी भी दी है।

ये रही मांगे

प्रदर्शन में किसानों ने रजवाहा माइनरों की अक्टूबर से पूर्व सफाई कराकर पानी देने, बलदेव कैलाश मार्ग को जल्द बनवाने, न्यूनतम 18 घंटे बिजली देने, बेसहारा गोवंश की समस्या के किसानों का अतिरिक्त मुआवजा 64% 7 अग्नि वीर आंदोलन के दौरान लगे सभी युवाओं पर मुकदमा वापस की समाधान की मांग उठाई।

ALSO READ: Sanjay Nishad Viral Photo: संजय निषाद के पैर दबवाने वाले फोटो पर कांग्रेस ने खेला सियासी खेल, BJP ने इस तरह किया पलटवार

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular