Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsMathura News : आज राष्ट्रीय बकरी अनुसंधान केंद्र पहुँची मथुरा की सांसद...

Mathura News : आज राष्ट्रीय बकरी अनुसंधान केंद्र पहुँची मथुरा की सांसद हेमा मालनी, युवाओ ने नौकरी छोड़ किया बकरी पालन

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Mathura News मथुरा : मथुरा (Mathura News)  की सांसद हेमा मालनी आज राष्ट्रीय बकरी अनुसंधान केंद्र पहुँची । यहां पहुंच कर हेमा मालनी ने किसानों को संबोधित करते हुए बकरी पालन पर ज़ोर दिया।

महिलाओं के ट्रैनिंग प्रोग्राम से हुई प्रभावित

हेमा मालनी ने कहा जिस प्रकार प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों की दोगुनी आय का वादा किया था उसने मथुरा का बकरी अनुसंधान केंद्र अपनी अग्रणी भूमिका निभा रहा है। बकरी पालन से कम खर्चे में किसानों की आये बढ़ाई जा सकती है।

हेमा मालनी यहां चल रही महिलाओं के ट्रैनिंग प्रोग्राम से भी बेहद प्रभावित हुई । बकरी अंसन्धान केंद्र के डायरेक्टर ने उन्हें संस्थान का ब्रांड एम्बेसडर बनने की पेशकस की और हेमा मालनी ने देर न करते हुए इस प्रताब को सहर्ष स्वीकार किया।

किसानों से की बकरी पालन करने की अपील

हेमा मालनी ने कहा ये मेरा सौभाग्य है कि मुझे यहां का ब्रांड एम्बेसडर बनाया जा रहा है और में किसानों के लिए बकरी पालन करने की अपील लोगो से करूंगी।

जिससे उन्ही आय वृद्धि हो सके । कार्यक्रम के दौरान हेमा मालनी ने जल संचय करने पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा भू जल कम हो रहा है इसके लिए बड़े पैमाने पर लोगो को जल की एकएक बूँद बचानी चाहिए ।

युवाओ ने नौकरी छोड़ किया बकरी पालन

बकरी अनुसंधान केंद्र में चल रहे 7 दिवसीय कार्यक्रम का उद्घाटन उत्तर प्रदेश की राज्य पाल आनन्दी पटेल द्वारा किया गया और इसका समापन मथुरा की सांसद हेमा मालनी के द्वारा किया गया।

इस 7 दिवसीय कार्यकर्म के दौरान केंद्रीय बकरी अनुसंधान केंद्र में 15 राज्यो के महिला और पुरुषों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम में न सिर्फ़ भारत बल्कि एक महिला केलिफोर्निया से भी आई थी। जिन्होंने गूगल जैसी बड़ी कम्पनी की नौकरी छोड़ बकरी पालन में को अपना लक्ष्य बनाया।

Also Read – रेल दुर्घटना पर राजनीति हावी, अखिलेश यादव ने ट्ववीट कर साधा निशाना

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular