Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशMathura News: मथुरा में सुप्रसिद्ध राधाष्टमी मेले की तैयारियों को लेकर बैठक,...

Mathura News: मथुरा में सुप्रसिद्ध राधाष्टमी मेले की तैयारियों को लेकर बैठक, सुरक्षा के कड़े प्रबंध करने के दिए निर्देश

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Mathura News: मथुरा के सुप्रसिद्ध राधाष्टमी महोत्सव की तैयारियों की हकीकत जानने डीएम एस एसपी बरसाना पहुंचे। राधाष्टमी मेला क्षेत्र का निरीक्षण कर ब्रजेश्वरी इंटर कॉलेज में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर मंथन किया, और मंदिर परिसर में सुरक्षा के कड़े प्रबंध करने के निर्देश एसपी ग्रामीण को दिए।

आश्रम, मठ, मंदिर तीर्थ यात्रियों से फूल हो चुके

मथुरा श्रीकृष्ण जन्म के बाद अब 23 सितंबर को प्रातः 4 बजे ब्रज की अष्टधात्री श्री राधारानी बरसाना स्थित लाडली जी महल में जन्म लेंगी। राधारानी के जन्मोत्सव मानने के लिए देश और दुनियां से लोगों का आगमन शुरू हो गया है। बरसाना के होटल गेस्ट हाउस धर्माश्लाएं, आश्रम, मठ, मंदिर तीर्थ यात्रियों से फूल हो चुके हैं।

एसएसपी अधिकारियों के काफिले के साथ बरसाना पहुंचे

श्रद्धालु भक्तों की भीड़ के आगमन को लेकर मथुरा जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद नजर आ रहा है। आज डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह, एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय संबंधित अधिकारियों के काफिले के साथ बरसाना पहुंचे। मेला क्षेत्र का निरीक्षण कर व्यस्थाएं बनाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। राधारानी मंदिर को जाने वाला मार्ग वनवे रहेगा। टुकड़ियों में श्रद्धालुओं का जत्था मंदिर में प्रवेश करेगा। इस बार मेला क्षेत्र में 39 पार्किंग स्थल व 56 बैरियर लगेंगे।

39 ट्रैफिक प्वाइंट चिन्हित किए

एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि राधाष्टमी मेला पर आने वाले श्रद्धालु भक्तों की सुरक्षा व्यवस्था में पुलिस और पीएसी के जवान तैनात किए गए हैं। जन्मोत्सव को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है। मेला क्षेत्र को सात जोन और 16 सेक्टरों में विभाजित किया गया है। आपराधिक गतिविधियों पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगवाए जा रहे हैं। 39 ट्रैफिक प्वाइंट चिन्हित किए हैं।

Also Read: Moradabad Crime: जाको राखे साइयां मार सके ना कोई! लूट करके गर्दन पर धारदार हथियार से हमला, ऐसे हुआ घटना का…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular