Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशMathura News: मस्जिद विवाद पर इलाहबाद हाईकोर्ट के फैसले से मुसलिम पक्ष...

Mathura News: मस्जिद विवाद पर इलाहबाद हाईकोर्ट के फैसले से मुसलिम पक्ष नाराज, सुप्रीम कोर्ट मे लगाई गुहार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Mathura News: मथुरा कृष्ण जन्मभूमि-शाही मस्जिद विवाद मामले मे मथुरा की जिला अदालत मे लंबित सभी मामलों को इलाहाबाद हाईकोर्ट ट्रांसफर करने के फैसले के खिलाफ मुस्लिम पक्ष द्वारा सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने वाली याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग को हिन्दू पक्ष द्वारा सुप्रीम कोर्ट के सामने उठाया जाएगा।

मुस्लिम पक्ष ने सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती (Mathura News)

इलाहाबाद हाईकोर्ट के द्वारा निचली अदालत मे इस मामले मे लंबित सभी याचिकाओं को सुनवाई करने के लिए हाई कोर्ट मे ट्रांसफर करने आदेश को मुस्लिम पक्ष ने सुप्रीम कोर्ट में दी है चुनौती। आज हिंन्दू पक्ष की ओर से इस मामले पर जल्द सुनवाई की मांग को सुप्रीम कोर्ट मे उठाया जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट मामले की जल्द सुनवाई के लिए हुआ तैयार

3 अक्टूबर को कोर्ट मामले पर सुनवाई करेगा। हिंदू पक्ष की तरफ से पेश वकील विष्णु शंकर जैन मामले पर जल्द सुनवाई की मांग जस्टिस संजय किशन कॉल की अध्यक्षता वाली बेंच के सामने उठाया। वकील विष्णु जैन ने कोर्ट को बताया कि 21 जुलाई को अंतिम बार सुना गया था। जस्टिस कौल ने कहा कि इसमे जल्दबाजी क्या है? जैन ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में मामाला लंबित होने के कारण इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई नहीं हो पा रही है।

इसपर जस्टिस संजय किशन ने कहा कि हमने हाई कोर्ट को इस मामले पर कि सुनवाई पर रोक नहीं लगाई है। ऐसे मे हाईकोर्ट मामले की सुनवाई जारी कर सकता है।

Read more: G20 University Connect Program: PM मोदी करेंगे देहरादून विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों से संवाद, मिला विशेष निमंत्रण 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular